Top stories

Aryan Khan Biography in Hindi | आर्यन खान जीवन परिचय

Janjwar Desk
3 Oct 2021 6:10 PM GMT
Aryan Khan Biography in Hindi | आर्यन खान जीवन परिचय
x
Aryan Khan Biography in Hindi: बॉलीवुड में किंग खान से मशहूर शाहरुख़ ख़ान के लाडले लड़के आर्यन ख़ान को मुंबई गोवा क्रुज़ पर ड्रग्स के साथ पकड़ा हैं। ख़बर ये भी है की दिल्ली से तीन बड़े बिज़नेसमैन की तीन बिटिया भी थी , दिल्ली ये कौन लोग है इसका खुलासा एनसीबी ने नहीं किया है।

Aryan Khan Biography in Hindi: बॉलीवुड में किंग खान से मशहूर शाहरुख़ ख़ान के लाडले लड़के आर्यन ख़ान को मुंबई गोवा क्रुज़ पर ड्रग्स के साथ पकड़ा हैं। ख़बर ये भी है की दिल्ली से तीन बड़े बिज़नेसमैन की तीन बिटिया भी थी , दिल्ली ये कौन लोग है इसका खुलासा एनसीबी ने नहीं किया है। आर्यन के साथ शक्ति कपूर का लड़का सिद्धार्त कपूर भी पकड़ा गया है। सूत्रों के हवाले से ख़बर है की आर्यन की जल्द गिरफ़्तारी हो सकती है।

इस समय स्टार किड्स और ऐक्टर के पास पपराजी से पहले एनसीबी के लोग पहुँच जा रहे हैं। जिस तरीक़े से एनसीबी इनके पीछे पड़ी है कही एनसीबी अपना ऑफिस फिल्म सिटी में ना खोल ले। आर्यन शाहरुख़ और ग़ौरी के सबसे बड़ा लड़का है जाहिर सी बात घर में दुलारा भी होगा। हालांकि शाहरुख़ खान ने एक दावा था की अपने बच्चो पर सख़्ती भी रखते है और प्यार भी लुटाते है।

किंग खान के लाडले की शुरुआती बचपन

आर्यन का जन्म 13 नवंबर 1997 में मुंबई हुआ था।यानीं आज से ठीक सवा महीनें बाद आर्यन का 24 वा जन्मदिन होगा ,इसे पहले ही एनसीबी ने आर्यन को प्री बर्थडे स्प्राइज़ गिफ़्ट दे दिया। शायद आर्यन कभी भुला न पाये। आर्यन ने 4 साल के उम्र में ही बॉलीवुड में डेब्यू कर दिया था। "कभी ख़ुशी कभी ग़म के गाने में जो लड़का दिखता है ये यही आर्यन खान ही है। इस गाने का सा छोटा बच्चा अब इतना बड़ा हो गया है की ड्रग्स के साथ पकड़ा जा रहा है। इस मूवी में शाहरुख़ खान भी थे । स्टार किड के मुँह में चाँदी का कटोरा और चमच तो होता ही है साथ ही उस कोटरे में एक या दो डेब्यू जरूर होता है।

आर्यन की पढ़ाई लिखाई

आर्यन की स्कूलिंग लंदन के सेवनोक्स की स्कूल से हुई। सेवनोक्स स्कूल इंग्लैंड के महँगे और मशहूर स्कूल में से एक है। इसकी सालाना बोर्डिंग फीस 43,353 यूरो भारत में सालाना 36 लाख़ रुपये है। अगर आर्यन की पूरी फ़ीस जोड़ दे तो करोड़ रुपये से कही ज्यादा ही होंगे। साथ ही आर्यन खेल कूद में भी आगे है उन्होंने 2015 (Taekwondo) में ब्लैक ब्लैक बेल्ट जीता था ये मैच मुंबई में हुआ था।

आर्यन ने अपना स्नातक अमेरिका के लॉस ऐंजल्स (University of Southern California School of Cinematic Arts) से किया है , इसी साल अगस्त में आर्यन ने अपना डिग्री लिया है. उसके बाद अपने दोस्तों के साथ इंस्टा पर एक तस्वीर डाली थी जो खूब वायरल हुआ था। University of Southern California's School of Cinematic Arts की सालाना फ़ीस $ 79 ,063 है। अगर देखे तो आर्यन की पढाई महँगे और लग्ज़री के साथ अय्याशी में हुआ है। बॉलीवडु के सबसे धनी स्टार का लड़का है तो ये सब उसके लिए आम है। लेकिन क्या फ़ायदा करोड़ो लुटाने के बाद भी लड़का नसेड़ी हो जाये।

आर्यन की कुछ निजी बात

आर्यन सोशल मिडिया पर काफ़ी पॉपुलर हैं हमेशा इनके पोस्ट वायरल होते रहते है। आर्यन देखने में अपने पापा की तरह सुन्दर है और 5 फुट 11 इंच की हाइट आर्यन की बॉडी लुकिंग में चार चाँद लगा देती है। आर्यन को बेस्ट चाइल्ड एक्टर का आवार्ड भी मिला है। आर्यन को लेकर एक अफ़वाह ये भी है की अमिताभ बच्चन की नातिन नवेला के साथ रिश्ते है। हालांकि नवेला ने इस पर बोला था की आर्यन मेरा अच्छा दोस्त है और हम दोनों के बीच ऐसा कुछ नहीं है। आर्यन को भारत के पसंदीदा जगह जहां वह घूमने जाते है उसमें शिमला' मनाली ,और गोवा है. वैसे एनसीबी ने उन्हें मुंबई क्रूज़ पर पकड़ा है जो गोवा जा रहीं थी है। एक चीज़ बताते चले शाहरुख़ खान का अपना प्राइवेट यार्ट भी है। शाहरुख के बारे कहा जाता है की ये यार्ट और क्रूज़ के काफ़ी शौकींन है। ऐसे तो पूरा परिवार ही शौकींन मिज़ाज का है। आर्यन तीन भाई बहन है सबसे छोटे भाई अब्राहम है और बहन का नाम सुहाना है। आर्यन की ख़ुद पेड ऐड से सालाना 10 -15 कमा ही लेते है। वैसे शाहरुख़ और गौरी का नेट वर्थ 5600 करोड़ रुपया है जिसमे 2600 से ज्यादा कऱोड़ की कमाई शाहरुख़ खान की है और खुद ग़ौरी खान की नेट वर्थ 1600 से ज्यादा है। इन दोनों की सालाना कामाई 250 करोड़ रुपया है।

शाहरुख अपने बच्चों से प्यार और सख़्ती दोनों रखते है।

शाहरुख़ ने एक इंन्टरव्यू में बताया था की घर पर आर्यन को शार्टलेस यानी बिना शर्ट या टी-शर्ट के रहने की इजाज़त नहीं है। आर्यन बड़े हो गए है साथ सुहाना भी बड़ी हो गई है। उन्होंने एक और इंन्टरव्यू में बोला था की आर्यन हमेशा इस बात से नाराज़ रहता था की मैं फैटी हूँ। इसी के लिए 2007 में ओम शांती ओम में सिक्स पैक बनाया था। आप सबको पता हो होगा उसक वक्त बालीवुड को सिक्स पैक का बुखार चढ़ा था। शाहरुख़ का सिक्स पैक उस वक्त काफी चर्चा में था। असल में शाहरुख़ सिक्स पैक मूवी के लिए नहीं अपने लाडले बेटे आर्यन के लिए बनाया था।

सोशल मिडिया

सोशल मीडया पर स्टार किडस हमेशा चर्चा में रहते है।अमीर स्टार किड्स आर्यन भी सोशल मिडिया पर ख़ासा पॉपुलर है ख़ासकर इंस्टाग्राम में आर्यन हमशा सनसनी बनाये रखते है। इनके इंस्टा रील और पोस्ट हमेशा वायरल होते रहते है।अभी कुछ समय पहले आर्यन ने गाना गाते हुए एक इंस्टा रील शेयर किया था। जिसे लोगों ने काफ़ी देखा और ये वीडियो लोगों का दिल भी जीत लिया था। वैसे अक्सर इनके पोस्ट लोगो के दिल जीतते रहते है। आर्यन की इंस्टा फ़ालोवर 1. 4 मिलियन है।

Next Story

विविध