Top stories

बहुमंजिला इमारत से कूद कर छात्रा ने की खुदकुशी, बैग से सुसाइड नोट बरामद

Janjwar Desk
1 Oct 2021 2:59 PM GMT
बहुमंजिला इमारत से कूद कर छात्रा ने की खुदकुशी, बैग से सुसाइड नोट बरामद
x
घटना रांची के लालपुर क्षेत्र का है, जहां BA में पढ़ रही छात्रा विनीता ने 30 सितंबर गुरुवार को एक अर्धनिर्माण बहुमंजिला इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली।

झारखंड। राजधानी रांची में 18 वर्ष की छात्रा ने 15वें फ्लोर से छलांग लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना रांची के लालपुर क्षेत्र का है, जहां BA में पढ़ रही छात्रा विनीता ने 30 सितंबर गुरुवार को एक अर्धनिर्माण बहुमंजिला इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली। इतने उंचाई से गिरने के कारण युवती की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही लालपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने युवती का बिल्डिंग में प्रवेश करते हुए CCTV फुटेज बरामद किया है। इसके अलावा मृतक के बैग से कॉलेज का आईडी कार्ड और सुसाइड नोट भी बरामद किया है। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

पिता को बेटी के हत्या की आंशका

मृतक के बैग से मिले कॉलेज के आईडी कार्ड के आधार पर पहचान की गई। मृतक छात्रा विनोद महतो की पुत्री है और मृतक रांची के बरियातू स्थित न्यू हिल व्यू के रोड नंबर-7 की रहने वाली थी। परिजनों के अनुसार मृतक विनीता सेंट जेवियर कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। मृतक के पिता ने हत्या की आशंका को लेकर लालपुर थाने में गुरुवार के प्राथमिकी दर्ज करायी है। लेकिन उन्होंने आशंका के तौर पर किसी का नाम नहीं लिया। पिता का कहना है कि उनकी बेटी दोपहर 2 बजे कॉलेज जाने का कहकर घर से निकली थी। मृतक छात्रा के परिजनों का यह भी कहना है कि छात्रा को कोई मानसिक या पारिवारिक परेशानी नहीं थी। परिजनों को शक है कि विनीता को किसी ने उस बिल्डिंग में बुलाया होगा और फिर वहां से धक्का दे दिया।

सुसाइड नोट में परेशानी का किया जिक्र

आत्महत्या करने से पहले युवती ने अपने बैग में दो पन्ने का सुसाइड नोट छोड़ा था। । FSL की टीम को जांच के दौरान छात्रा के बैग से आईडी कार्ड और दो पन्ने का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। युवती ने सुसाइड नोट में लिखा- "हम क्या हैं, यह मेरा भगवान जानता है और हमको अपने भगवान के पास जाना है। मेरा दिमाग मेरा साथ नहीं दे रहा है। चीजों को क्रिएट कर रहे हैं जो नहीं है वो भी और हम कुछ भी बोल रहे हैं। मम्मी और पापा सॉरी हम पढ़ना चाहते हैं लेकिन मेरा दिमाग साथ नहीं दे रहा है। कोई अंदर से बोलता है कि मर जाओ।"

सभी पहलुओं पर पुलिस की जांच जारी

इधर घटना के बाद मौके पर पहुंचे लालपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। बिल्डिंग में काम कर रहे मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार अधिक ऊंचाई से नीचे गिरने के कारण छात्रा के शरीर के कई अंग क्षतिग्रस्त हो गये। वहीं, जांच के लिए FSL की टीम भी मौके पर पहुंची। FSL की टीम को छात्रा के बैग से दो पन्ने का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है।

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। दिन दहाड़े छात्रा के सुसाइड किए जाने को लेकर बिल्डिंग की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल किए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा बिल्डिंग से मिले CCTV फुटेज में भी साफ देखा गया कि जब छात्रा आत्महत्या करने के लिए बिल्डिंग में प्रवेश करती है तो उस वक्त बहुमंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग का गार्ड सो रहा था।


Next Story

विविध

Share it