Top stories

JNU Violence : मांसाहार के नाम पर ABVP-LEFT के छात्रों मारपीट, रामनवमी के दिन हॉस्टल में बना था NonVeg

Janjwar Desk
11 April 2022 2:50 AM GMT
JNU Violence : मांसाहार के नाम पर ABVP-LEFT के छात्रों मारपीट, रामनवमी के दिन हॉस्टल में बना था NonVeg
x

JNU के कावेरी हॉस्टल में ABVP और LEFT कार्यकर्ताओं में मारपीट

JNU : कावेरी हॉस्टल के अंदर ABVP और LEFT कार्यकर्ताओं में मारपीट, रामनवमी की पूजा और हॉस्टल में नॉनवेज परोसने को लेकर हुई हिंसा।

JNU: बीते रविवार, 10 अप्रैल की रात को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) एक बार फिर से चर्चा में आ गया जब JNU के कावेरी हॉस्टल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और लेफ्ट कार्यकर्ताओं के बीच एक हिंसक झड़प हो गई जिसमें 6 लोग घायल हो गए लेकिन किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं।

इस हिंसा में दोनों संगठनों के छात्रों के घायल होने की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि पूरे विवाद की शुरुआत रामनवमी की पूजा और नॉनवेज को लेकर हुआ जिसमें लेफ्ट ने ये आरोप लगाया कि एबीवीपी (ABVP) ने छात्रों के नॉनवेज खाने पर छात्रों के साथ मारपीट की।

वहीं दूसरी ओर एबीवीपी (ABVP) कार्यकर्ताओं ने बताया कि रामनवमी के दिन कुछ छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में हवन और पूजा रखी थी जिसमें पूरे जेएनयू कैंपस से छात्र आए थे। कुछ मुस्लिम छात्र भी कावेरी हॉस्टल में इफ्तार पार्टी कर रहे थे इस वक्त तक सब कुछ शांतिपूर्वक और अच्छे से चल रहा था। तभी कुछ लेफ्ट के छात्र आए और कहने लगे कि जेनएयू (JNU) में पूजा हवन नहीं होगा और उन्होंने विरोध और मारपीट शुरू कर दी। लेफ्ट छात्रों द्वारा की गई इस हमले में हमारे 10-15 छात्र जख्मी हुए हैं और कुछ महिला छात्रों को भी चोटें आई हैं।



इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और विवाद के चलते जेएनयू (JNU) के कैंपस गेट को बंद करने की नौबत आ गई।

इस पूरे मामले में अब पुलिस भी शामिल हो गई है और पुलिस ने कहा, "कल रात हुई हिंसा के दोषियों पर उचित कार्रवाई होगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा।"

फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। इस वक़्त दोनों पक्ष शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मामले को गंभीरता से लेते हुए JNU के डीन सुधीर प्रताप ने सभी लेफ्ट और एबीवीपी संगठनों के छात्रों के साथ बैठकर कावेरी हॉस्टल में खाना खाया और कावेरी हॉस्टल में वाइस चांसलर डीन ऑफ स्टूडेंट्स ने सभी छात्रों के साथ बातचीत की।

Next Story

विविध