Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

JNU News : कैंपस में विरोध प्रदर्शन जारी, बीती रात छात्रों ने VC आवास को घेरा, जानें क्यों?

Janjwar Desk
21 Jan 2022 4:14 AM GMT
JNU News student protest
x

पीएचडी छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए जेएनयू कैंपस में विरोधी प्रदर्शन जारी। 

JNU News : जेएनयूएसयू प्रेसिडेंट आईसी घोष का कहना है कि पीएचडी की छात्रा से छेड़खानी के मामले में हम लोगों ने दिल्ली पुलिस को 40 घंटे का समय दिया था। अभी तक पुलिस आरोपी को पकड़ नहीं पाई है।

JNU News : पिछले कुछ दिनों से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( Jawaharlal Nehru University ) कैंपस में छात्रों का विरोध प्रदर्शन ( Student Protest ) जारी है। छात्र PHD की एक छात्रा को इंसाफ दिलाने की मांग कर रह हैं। यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। अभी तक जेएनसू प्रशासन ( JNU Administration ) की ओर से सकारात्मक जवाब न मिलने की वजह से छात्रों में असंतोष है। विश्वविद्यालय प्रशासन की इस मामले बेरुखी से नाराज छात्रों ने बीती रात साबरमती ढाबे से JNU के VC के घर तक मार्च निकाला। साथ ही वीसी के आवास का घेराव भी किया।

जेएनयू की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों हाथों में पोस्टर बैनर और डफली बजाकर प्रदर्शन किया। छात्र यूनियन की प्रेसिडेंट आईसी घोष ने जेएनयू प्रशासन, जेएनयू की सिक्योरिटी और दिल्ली पुलिस पर भी कई आरोप लगाए।

वसंत कुंज थाने का आज करेंगे घेराव

जेएनयूएसयू प्रेसिडेंट आईसी घोष का इस मामले में कहना है कि पीएचडी की छात्रा से छेड़खानी के मामले में हम लोगों ने दिल्ली पुलिस को 40 घंटे का समय दिया था। अभी तक पुलिस ( Delhi Police ) आरोपी को पकड़ नहीं पाई है। अब हम लोग शोध छात्रा को न्याय दिलाने के लिए 21 जनवरी को वसंत कुंज थाने का घेराव करेंगे। आईसी घोष का आरोप है कि दिल्ली पुलिस की लापरवाही की वजह से कैंपस में छात्राओं के साथ इस तरह की घटना हुई हैं। 18 जनवरी को इन छात्रों ने प्रोटेस्ट मार्च निकालकर वसंत कुंज थाने जाने की तैयारी में थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने इन्हें जेएनयू के पीछे वाले गेट पर ही रोक दिया।

बता दें कि जेएनयू कैंपस में महिला छात्रों के हक की आजादी को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। बीते दिनों में पीएचडी छात्रा के साथ कैंपस में हुए छेड़खानी के मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से अभी तक कोई गिरफ्तारी न होने से छात्रों में घोर नाराजगी है। छात्रों का आरोप है कि जेएनयू प्रशासन की तरफ से इस मुदृदे पर कोई बयान नहीं आया है।

Next Story

विविध