मध्य प्रदेश

Crime News : उंची जाति की लड़की से प्रेम करने की सजा में मिली दर्दनाक मौत, परिजनो ने युवक को पेट्रोल डालकर फूंका

Janjwar Desk
18 Sep 2021 12:19 PM GMT
mp crime news
x

(मृतक राहुल यादव photo-twitter)

गांववालों ने बताया कि राहुल के चिल्लाने की आवाज आ रही है। भाई के साथ दौड़कर मौके पर पहुंचा। देखा तो राहुल आग से बुरी तरह झुलसा पड़ा था। वो चिल्ला रहा था कि चाचा मुझे बचा लो...

जनज्वार ब्यूरो। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले में प्रेमी प्रेमिका को जिंदा जला दिया गया। प्रेमी की मौत हो गई तो प्रेमिका भी 50 प्रतिशत झुलस गई है। लड़के के परिवार वालों का दावा है कि मृतक राहुल ने मरने से पहले अस्पताल में बताया कि उसे प्रेमिका के घरवालों ने बांधकर पीटा। इसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

घटना के विरोध में मृतक राहुल यादव (Rahul Yadav) के परिजन और यादव समाज के लोग बीना-सागर मार्ग पर जाम लगाकर बैठ गए। परिवार की मांग है कि आरोपियों का मकान गिराकर सख्त कार्रवाई की जाए। अफसरों ने उन्हें समझाया, तब जाकर वहां से हटे। घटना जिले के नरयावली थानाक्षेत्र के सेमरा लहरिया गांव की है।

मृतक राहुल के चाचा उमाशंकर यादव ने बताया कि गुरुवार 16 सितंबर को राहुल सागर से सेमरा लहरिया (Semra Lahriya) गांव आया था। उसने उन्हें बताया था कि लड़की बार-बार फोन लगाकर मिलने के लिए बुला रही है। इसी दौरान रात करीब 1 से डेढ़ बजे गांववालों ने बताया कि राहुल के चिल्लाने की आवाज आ रही है। भाई के साथ दौड़कर मौके पर पहुंचा। देखा तो राहुल आग से बुरी तरह झुलसा पड़ा था। वो चिल्ला रहा था कि चाचा मुझे बचा लो।

उमाशंकर के मुताबिक राहुल ने मरने (Before Death) से पहले बताया कि मैं अपनी प्रेमिका से मिलने गया तो उसके परिवार वालों ने मुझे पकड़ लिया और हाथ-मुंह बांधकर मेरे साथ मारपीट की। साथ ही पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके बाद मुझे छत से नीचे फेंक दिया। प्रेमिका पास में खड़ी थी, इसलिए वह भी झुलस गई। उन्होंने उसे नहीं मारा।

मृतक के चाचा प्रकाश यादव ने कहा कि राहुल के साथ एक साल पहले भी उसकी प्रेमिका के परिवार वालों ने मारपीट की थी। उस समय राहुल को जान से मारने की धमकी दी गई थी। राहुल तीन बहनों में इकलौता भाई था। वही परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। उसके पिता की पहले ही मौत हो चुकी है।

3 महीने पहले हुई थी युवती की शादी

घटनाक्रम के दौरान आग की चपेट में आने से राहुल की प्रेमिका के पैर और हाथ झुलसे हैं। वो अस्पताल में भर्ती है। अस्पताल में उसके परिवार वालों ने बताया कि जून में उसकी शादी हुई है। रक्षाबंधन पर घर आई थी। उन्होंने राहुल पर युवती को जलाने का आरोप लगाया है।

इस मामले में एडिशनल एसपी (SP) विक्रम सिंह कुशवाहा ने बताया कि युवक को जलाने के मामले में युवती के ताऊ, उसके पिता समेत चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसके अलावा तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Next Story

विविध