Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022: चुनाव बाद बाबा को एक अच्छा सा कंबल गोरखपुर भिजवाउंगा, योगी के सर्दी-गर्मी वाले बयान पर जयंत का तंज

Janjwar Desk
13 Feb 2022 6:32 AM GMT
upchunav2022
x
(योगी के सर्दी गर्मी वाले बयान पर जयंत का तंज)
UP Election 2022: 20 फरवरी को तीसरा चरण, 23 फरवरी को चौथा, 27 फरवरी को पांचवा, 3 मार्च को छठा और 7 मार्च को उत्तर प्रदेश में आखिरी और सातवें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे...

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर पहले चरण का मतदान हो चुका है। कल दूसरे चरण का मतदान होना है। लेकिन इससे पहले नेताओं का एक दूसरे को लेकर कटाक्ष जारी है। कल शनिवार एक जनसभा को संबोधित करते हुए चयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने योगी आदित्यनाथ के गर्मी-सर्दी वाले बयान पर तंज कसते हुए कंबल भिजवाने की बात कह डाली। इस दौरान जयंत को सुन रही जनता ने बी खूब मजे लिए।

बता दें कि आज रविवार 13 फरवरी दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का गठबंधन जयंत चौधरी की आरएलडी के साथ है। जयंत चौधरी इन दिनों योगी आदित्यनाथ पर खूब तंज कस रहे। और गाहे-बगाहे चुटकी लेते ही रहते हैं।

इसी कड़ी में जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि, 'आप इतना वोट करो कि ये जो गर्मी निकालना चाह रहे हैं इनकी बोलती बंद हो जाए। बहुत कुछ कहने की बात नहीं है। जयंत ने नाम लिए बगैर योगी को एक अच्छा सा कंबल खरीद कर गोरखपुर भेजने की बात कही।' जयंत चौधरी ने भाषण के अंत में जनता से पूछा कि 'कर दोगे ना काम?' उसके बाद जयंत चौधरी कहते हैं कि 'बाबा तो गयो।'

क्या कहा था योगी ने?

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने कैराना और मुजफ्फरनगर में चुनाव प्रचार के दौरान एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि कैराना और मुजफ्फरनगर में कुछ लोगों को गर्मी लग रही है। 10 मार्च के बाद इनकी सारी गर्मी शांत हो जाएगी। योगी आदित्यनाथ ने अपने बयान में कहा था कि मैं तो मई और जून के महीने में भी शिमला जैसा माहौल बना देता हूं।

अखिलेश और ओवैसी ने भी गर्मी पर साधा था निशाना

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के गर्मी वाले बयान पर कहा था कि बाबा गर्मी निकाल रहे हैं, हम रोजगार निकालेंगे और पुलिस की भर्तियां निकालेंगे। AIMIM प्रमुख असुद्दीन ओवैसी ने योगी के गर्मी वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा था कि बाबा गर्मी ला रहे हैं लेकिन 2021 के जून और जुलाई में जब लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत थी तब बाबा लोगों को ऑक्सीजन नहीं दे पाए।

सात चरणों में चुनाव

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव 7 चरणों में होना है। 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पहले चरण के लिए वोट डाले गए। 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। 20 फरवरी को तीसरा चरण, 23 फरवरी को चौथा, 27 फरवरी को पांचवा, 3 मार्च को छठा और 7 मार्च को उत्तर प्रदेश में आखिरी और सातवें चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Next Story

विविध