Up Election 2022

UP Election 2022: अखिलेश यादव की विधानसभा करहल के जसवंतपुर में दुबारा मतदान, ये है मामला

Janjwar Desk
22 Feb 2022 11:57 AM GMT
upchunav2022
x

(करहल के जसवंतपुर में कल दुबारा होगा मतदान)

UP Election 2022: मतदान कराने के लिए आज शाम को ही मतदान केंद्र पर पोलिंग पार्टी रवाना की जाएगी। पुनः होने जा रहे मतदान में वेबकास्टिंग के साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे...

UP Election 2022: जिले की करहल विधानसभा क्षेत्र के गांव जसवंतपुर (Jasvantpur) में बुधवार को पुनः मतदान होगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। मतदान कराने के लिए आज शाम को ही मतदान केंद्र पर पोलिंग पार्टी रवाना की जाएगी। पुनः होने जा रहे मतदान में वेबकास्टिंग के साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।

BJP प्रत्याशी बघेल ने की थी शिकायत

करहल समेत मैनपुरी जिले की चारों विधानसभा सीटों के लिए 10 फरवरी रविवार को मतदान संपन्न हुआ था। अगले दिन भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने करहल के कुछ बूथों पर मतदान के दौरान गड़बड़ी होने की शिकायत की थी। शिकायत की जांच के बाद ही प्रेक्षक ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी थी।

रविवार 20 फरवरी को तीसरे चरण के मतदान के बाद सोमवार को नवीन मंडी में स्क्रूटिनी का काम हुआ। यहां करहल सीट से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने निर्वाचन अधिकारी करहल जयप्रकाश और प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया को एक शिकायत की थी।

इस शिकायत में कहा था कि करहल में मतदान के दौरान बूथ कैप्चर किए गए थे। साक्ष्य के तौर पर एक वीडियो भी दिया गया। ये वीडियो वेबकास्टिंग से लिया गया था। जिसके बाद आयोग ने पुनर्मतदान का फैसला लिया है।

दोबारा मतदान कराने की भेजी थी रिपोर्ट

शिकायत पर निर्वाचन अधिकारी करहल और प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया ने जांच की। जांच में सामने आया कि जसवंतपुर बूथ संख्या 266 पर एक युवक द्वारा खड़े होकर ईवीएम पर मतदान कराया गया। इसी के आधार पर प्रेक्षक ने प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान में गड़बड़ी की शिकायत को सही पाते हुए निर्वाचन आयोग को यहां दोबारा मतदान कराने की रिपोर्ट भेजी थी। मंगलवार को निर्वाचन आयोग का आदेश मिलते ही जिला प्रशासन पुनर्मतदान करने की तैयारी में जुट गया है।

Next Story

विविध