Up Election 2022

Akhilesh Yadav ने BJP को क्यों बताया 'गुंडा पार्टी' साथ ही जानिए तीसरे चरण में किन सीटों पर होनी है वोटिंग

Janjwar Desk
15 Feb 2022 12:09 PM GMT
upchunav2022
x
(सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने भाजपा को बताया गुंडा पार्टी)
UP Election 2022: चुनाव आयोग को लिखे पत्र में राजभर ने आरोप लगाया है कि वो और उनके वकील नामांकन के लिए शिवपुर के रिटर्निंग अफसर के कार्यालय में जा रहे थे...

UP Election 2022: सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के साथ वाराणसी में हुई अभद्रता मामले में बीजेपी पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी बाहर से भीड़ बुला रही है। लोग बीजेपी वोट ही नहीं कर रहे हैं। उनपर (ओमप्रकाश पर) जिसने भी हमला किया है, वो सभी भारतीय जनता पार्टी के गुंडे हैं।

उन्होने कहा कि दोनों चरणों में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और गठबंधन के लोग बहुत आगे हैं और इसलिए बीजेपी की भाषा बदल गई है। अखिलेश यादव ने फतेहपुर में कहा, अब तक बीजेपी सरकार के पैसे, जिसमें पीडब्ल्यूडी भी शामिल है, से रैली कर रही है। अब वह रैली में शामिल होने के लिए बाहर से लोग बुला रही है।

बता दें कि राजभर अपने बेटे और शिवपुर से पार्टी के प्रत्याशी अरविंद राजभर के नॉमिनेशन के लिए सोमवार को वाराणसी गए थे। चुनाव आयोग को लिखे पत्र में राजभर ने आरोप लगाया है कि वो और उनके वकील नामांकन के लिए शिवपुर के रिटर्निंग अफसर के कार्यालय में जा रहे थे।

इसी दौरान कार्यालय के पास पहले से ही सैकड़ों लोग पुलिस की मौजूदगी में जमा थे। आरोप है कि वहां मौजूद लोग उन्हें देखते ही भद्दी-भद्दी टिप्पणी करने लगे और नारेबाजी करने लगे। पार्टी का कहना है कि प्रत्याशी ने शांतिपूर्वक अपना नामांकन दाखिल किया। इस घटना की जानकारी शिवपुर के रिटर्निंग अफसर को भी दी गई, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई कर पाने में असमर्थता जताई।

DM व कमिश्नर को हटाने की मांग

अब सुभासपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है और वाराणसी के डीएम व पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग की है। साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने सुरक्षा देने की भी मांग की है। आपको बताते चलें कि यूपी में दो चरण का मतदान 10 फरवरी और 14 फरवरी को संपन्न हो चुका है।

तीसरे चरण में इन सीटों पर होगा मतदान

20 फरवरी को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी, जिसमें हाथरस (एससी), सादाबाद, सिकंदराराऊ, टूंडला (एससी), जसराना, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, सिरसागंज, कासगंज, अमनपुर, पटियाली, अलीगंज, एटा, मरहारा, जलेसर (एससी), मैनपुरी, भोनगांव, किशनी (एससी), करहली, कायमगंज (एससी), अमृतपुर, फर्रुखाबाद, भोजपुर, छिबरामऊ, तिर्वा, कन्नौज (एससी), जसवंतनगर, इटावा, भरथना (एससी), बिधूना, दिबियापुर, औरैया (एससी), रसूलाबाद (एससी), अकबरपुर-रानिया, सिकंदर, भोगनीपुर, बिल्हौर (एससी), बिठूर, कल्याणपुर, गोविंदनगर, शीशमऊ, आर्य नगर, किदवई नगर, कानपुर छावनी, महाराजपुर, घाटमपुर (एससी), माधौगढ़, कालपी, उरई (एससी), बबीना, झांसी नगर, मौरानीपुर (एससी), गरौठा, ललितपुर, मेहरोनी (एससी), हमीरपुर, रथ (एससी), महोबा, चरखारी पर वोट डाले जाएंगे।

Next Story

विविध