Up Election 2022

UP Election 2022: 'किन्नर कभी बेवफा नहीं होती' आगरा से चुनाव लड़ रही किन्नर राधिका ने क्यों कहा 'स्टांप पर लिखवा लो'

Janjwar Desk
25 Jan 2022 7:00 AM GMT
upchunav2022
x

(आगरा की छावनी विधानसभा से चुनाव मैदान में किन्नर राधिका)

UP Election 2022: राधिका कहती हैं कि आदमी और महिला बेवफा हो जाएंगी लेकिन किन्नर कभी बेवफा नहीं होती हैं। मैं चुनावी मैदान में उतर चुकी हूं...

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के आगरा छावनी सीट से इस बार थर्ड जेंडर कम्यूनिटी (Third Zender Community) से ताल्लुक रखने वाली राधिका किन्नर भी मैदान में है। वैसे तो आगरा जिले में किन्नर मतदाताओं की कुल संख्या 143 है। आगरा की 34 लाख 61 हजार से ज्यादा मतदाताओ में ये संख्या ना के बराबर है लेकिन राधिका किन्नर को लगता है कि जनता जरूर उन्हें चुनेगी।

राधिका किन्नर आज मंगलवार 25 जनवरी को जिलाधिकारी कार्यालय DM Office पहुंचीं हुईं थी, वो काफी खुश नजर आ रही थीं कि उनके नामांकन पत्र में किसी तरह की गलती नहीं है। नामांकन पत्र में कोई गलती नहीं निकली है जिसे राधिका अपनी आधी जीत मानकर चल रही हैं।

कहा- किन्नर कभी बेवफा नहीं होती

राधिका कहती हैं कि आदमी और महिला बेवफा हो जाएंगी लेकिन किन्नर कभी बेवफा नहीं होती हैं। मैं चुनावी मैदान में उतर चुकी हूं। ऐसे में जब हम सबकी खुशियों में शरीक होते हैं, तो जनता हमें वोट क्यों ना करे। राधिका कहती हैं कि जब मैं वोट मांगने जाती हूं तो लोग पैर नहीं छुलवाते हैं बल्कि मेरा उत्साहवर्धन भी खूब कर रहे हैं। ऐसे में जब मैं लोगों की खुशियों को बांटती हूं तो लोग भी मेरी खुशी में मुझे समर्थन दे रहे हैं।

राधिका का पॉलिटिकल विजन

राधिका किन्नर उर्फ राधिका बाई से जब ये पूछा जाता है कि आपके पास क्या पॉलिटिकल विजन है, तो वो कहती हैं कि अगर मैं विधायक चुनी जाती हूं तो सरकारी टैक्सों में राहत दिलाने का प्रयास करूंगी। मैं जाति के आधार पर नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर वोट मांग रही हूं, ताकि जातिवाद से ऊपर हटकर सभी वर्गों का समर्थन हासिल कर सकूं।

जमीन से जुड़ा होगा जीवन

राधिका किन्नर आगे कहती हैं कि मैं 100 रुपए के स्टांप पर लिखकर दे सकती हूं कि अगर लोग मुझे समर्थन देते हैं और मैं विधायक बनती हूं तो जो भी सुविधा मिलेगी, आम आदमी की तरह मेरा जीवन होगा और जो निधि मुझे बतौर विधायक मिलती है उसमें सबसे ज्यादा शिक्षा पर खर्च करूंगी। ऐसे में समाज मेरा परिवार है, समाज ही मेरा रोजगार है।

राधिका के खिलाफ कौन?

राधिका किन्नर जिस छावनी सीट से चुनाव मैदान में उतरी हैं, उनके खिलाफ बीजेपी से योगी सरकार में मंत्री और वर्तमान विधायक डॉ जी एस धर्मेश हैं, तो वहीं बीएसपी से भारतेंदु अरुण और एसपी से कुंवर चंद वकील चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में अब देखना है कि राधिका किन्नर को जनता का कितना प्यार मिलता है।

Next Story

विविध