Up Election 2022

Owaisi In Kanpur: मेरी मस्जिद शहीद हो गई और सपा-बसपा-कांग्रेस आखें मूंदे रहीं, मुस्लिम को मिले डिप्टी सीएम का पद- ओवैसी

Janjwar Desk
13 Dec 2021 3:38 AM GMT
kanpur news
x

(कानपुर में दहाड़े असदुद्दीन ओवैसी)

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा प्रदेश में मुस्लिमों की 19 फीसदी आबादी होने के बावजूद उनका कोई लीडर नहीं है। उनमें से काई डिप्टी सीएम तक नहीं हुआ...

Owaisi In Kanpur: एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Owaisi) ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा क‍ि मेरी मस्जिद शहीद हो गई। जिन लोगों ने इसे कलंकित किया, उन्होंने भारत की नींव और कानून के शासन को बाधित करने का काम क‍िया है। क्या सपा, बसपा या कांग्रेस में से किसी ने कुछ कहा? उन्होंने आंखें मूंद लीं हैं क्योंकि यह मेरी मस्जिद थी, उनकी नहीं।

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने रव‍िवार को चुन्नीगंज स्थित जीआइसी ग्राउंड में आयोज‍ित जनसभा में कहा क‍ि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में AIMIM सौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। छोटे राजनैतिक दलों से गठबंधन भी करेगी। इस दौरान उन्होंने सपा व शहर में सोलंकी परिवार को भी निशाने पर रखा। CAA-NRC में हुए बवाल के दौरान चार लोगों की मौत, किदवई नगर, उन्नाव व कासगंज में हुई मुस्लिमों की मौत को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

यहां सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा प्रदेश में मुस्लिमों की 19 फीसदी आबादी होने के बावजूद उनका कोई लीडर नहीं है। उनमें से काई डिप्टी सीएम तक नहीं हुआ। मुस्लिमों को अपनी हिस्सेदारी के लिए लड़ाई लड़नी होगी। इसके लिए लीडरशिप बनानी होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनैतिक दल को मुस्लिमों की चिंता नहीं है। मुस्लिमों की जान की भी कोई कीमत नहीं है।

ओवैसी ने कहा, मुस्लिम किसी राजनैतिक दल का कैदी नहीं है। वह अपना फैसला खुद कर सकता है। इसके लिए चुनाव में उसको एकजुट होकर वोट की ताकत दिखानी होगी। अपना नेतृत्व खुद बनाना होगा। मुस्लिमों को अपने बीच से डिप्टी सीएम बनाना होगा। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने आजम खां के लिए कुछ नहीं किया। सपा का सबसे बड़ा मंत्री जेल में है और अखिलेश यादव चुप है। इससे यह समझ में आता है कि मोदी व अखिलेश के बीच क्या रिश्ता है। उन्होंने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है। अतीक अहमद गुजरात की जेल में है, उनसे मिलने नहीं दिया गया।

इरफान सोलंकी को चेतावनी

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सपा विधायक इरफान सोलंकी को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सपा के विधायक ने कुछ काम नहीं किया। खुद को मुस्लिम बताकर जीतते हैं, हमसे बड़े मुसलमान नहीं है। सोलंकी यह समझ ले कि शेर आ चुका है, अब भाजपा का डर किसी और को दिखाओ।

भाजपा में ठाकुर तो सपा में यादव थानेदार

असदुद्दीन ओवैसी ने गवर्नेंस और पुलिस महकमें पर भी निशाना साधा। उन्होने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में हर थाने में दो ठाकुर मिल जाएंगे। वे हैं तो योगी लेकिन दिल से ठाकुर हैं। ठाकुरों को प्रोत्साहित करते हैं। इसी तरह सपा सरकार में थानों के अंदर यादव ही यादव मिलते हैं।

जिन्ना को भी नहीं बख्शा

जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने जनसभा में उनका पत्र पढ़ा। पत्र के माध्यम से कहा कि जिन्ना शराबी थे, उन्होंने मुस्लिमों के साथ गद्दारी कर मुल्क का बंटवारा किया। आजादी मिले वर्षों बीतने के बाद भी मुस्लिम पंचर बना रहा है। आरोप लगाए कि कांग्रेस सरकार दंगे कराकर मुस्लिमों के धमकाती रही। इंदिरा गांधी अजमेर शरीफ चली जाती तो मुस्लिम खुश हो जाते। मुलायम सिंह ने भी मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं किया।

Next Story

विविध