Up Election 2022

Omprakash Rajbhar UP Election 2022 : सुभासपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, इस सीट से चुनाव लड़ेंगे ओमप्रकाश राजभर

Janjwar Desk
31 Jan 2022 10:06 AM GMT
Omprakash Rajbhar News : BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी, सपा के लिए कही ये बड़ी बात
x

(BJP में शामिल होने की अटकलों पर ओमप्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी)

Omprakash Rajbhar UP Election 2022 : सुभासपा अध्यक्ष जहूराबाद सीट से खुद चुनावी मैदान में होंगे, उन्होंने उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई नि:शुल्क करने का वादा भी किया है....

Omprakash Rajbhar UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) की पार्टी सुभासपा (Suheldev Bhartiya Samaj Party) ने पांच उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर जहूराबाद सीट से खुद चुनावी मैदान में होंगे। उन्होंने उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई नि:शुल्क करने का वादा भी किया है।

सुभासपा (SBSP) ने वाराणसी के शिवपुर से अरविंद राजभर, हरदोई के संडीला से सुनील अर्कवंशी, बहराइज के बलहों से ललिता पासवान और सीतापुर के मिस्त्रिख से मनोज राजवंशी को टिकट दिया है। पार्टी अध्यक्ष ओपी राजभर गाजीपुर जिले की जहूराबाद सीट से लड़ेंगे।

पार्टी की ओर से टिकट का ऐलान किए जाने से थोड़ी देर पहले ओम प्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने ट्वीट कर सरकार बनने के बाद पीजी तक की पढ़ाई निशुल्क करने का वादा किया। राजभर ने अपने ट्वीट में लिखा कि सुभासपा की सरकार बनने पर पोस्ट ग्रेजुएशन तक की शिक्षा निशुल्क होगी। सरकार बनने पर छात्रों को मुफ्त किताब कॉपी, यूनिफॉर्म, जूता, स्कूल कॉलेज आने जाने के लिए साइकिल मुहैया कराई जाएगी क्योंकि पढ़ेगा उत्तर प्रदेश तभी तो आगे बढ़ेगा उत्तर प्रदेश।

सुभासपा ने ओमप्रकाश राजभर के बेटे को वाराणसी की शिवपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है तो इसी सीट पर भाजपा ने राज्य सरकार में मंत्री अनिल राजभर को टिकट दिया है।

इस बीच एक समाचार चैनल से बातचीत करते ओमप्रकाश राजभर से जब सवाल किया गया कि आपको तो सीमित सीटें मिलनी हैं फिर भी उम्मीदवार घोषित करने में देर क्यों हो रही है। इसके जवाब में राजभर ने कहा कि हमें हर हाल में 14 विधायक जिताना है तो क्या कम है। साथ ही उन्होंने कहा कि सातवें चरण के नामांकन शुरू होने से पहले सब सीट के बारे में बता देंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान पश्चिमी उत्तर प्रदेश से 10 फरवरी को होगा। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने होंगे।

Next Story

विविध