Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Pilibhit News: मायावती ने 12 घंटे में बदल दिया पीलीभीत सीट पर घोषित प्रत्याशी, किसको होगा सीधा लाभ, जानिए समीकरण

Janjwar Desk
1 Feb 2022 8:06 AM GMT
Pilibhit News: मायावती ने 12 घंटे में बदल दिया पीलीभीत सीट पर घोषित प्रत्याशी, किसको होगा सीधा लाभ, जानिए समीकरण
x

Pilibhit News: मायावती ने 12 घंटे में बदल दिया पीलीभीत सीट पर घोषित प्रत्याशी, किसको होगा सीधा लाभ, जानिए समीकरण

Pilibhit News: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने 12 घंटे के अंदर अपना फैसला बदलते हुए अब शहर विधानसभा सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मरहूम हाजी रियाज अहमद के बेटे शाने अली ( Shane Ali) को प्रत्याशी बना दिया है।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने 12 घंटे के अंदर अपना फैसला बदलते हुए अब शहर विधानसभा सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मरहूम हाजी रियाज अहमद के बेटे शाने अली ( Shane Ali) को प्रत्याशी बना दिया है। बसपा के इस कदम से सदर सीट पर एक बार फिर सियासत और समीकरण बदलने लगे। वही मायावती (Mayawati) के अचानक निर्णय बदलने के जानकार लोग अपने तरीके से सियासी मायने लगा रहे हैं। लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। कहते हैं कि बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना। कुछ यही स्थिति सदर सीट पर है, जहां बहुजन समाज पार्टी से टिकट तो शाने अली का हुआ है मगर झूम और नाच कर जश्न मना रहे हैं भाजपाई। भाजपा ने सोशल मीडिया पर बसपा प्रत्याशी शाने अली से सीधी टक्कर बताकर ध्रुवीकरण करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं, मगर उनकी बात आम मुस्लिम मतदाता के कितने गले उतरती है, यह तो आने वाला वक्त बताएगा। वहीं सपा प्रत्याशी डॉ. शैलेंद्र सिंह गंगवार का कहना है कि मुस्लिम मतदाता समझदार हैं। शाने अली का टिकट कैसे, क्यों और किसने कराया यह जगजाहिर है। भाजपा सिर्फ और सिर्फ ध्रुवीकरण के जरिए मुस्लिम मतदाताओं का वोट खराब करके चुनाव जीतना चाहती है।


बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को केंद्रीय कार्यालय से जारी सूची में अमरिया तहसील के ईट भट्ठा व्यवसाई मुस्ताक अहमद अंसारी को सदर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित किया था। मुस्ताक अहमद अंसारी सोमवार को अपने समर्थकों के साथ चुनाव जीतने की रणनीति बनाते हुए नामांकन कराने की तैयारी में जुटे थे, इसी बीच देर शाम बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय महासचिव मेवा लाल गौतम ने एक संशोधित सूची केंद्रीय कार्यालय से जारी कर दी, जिसमें शहर विधानसभा सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मरहूम हाजी रियाज अहमद के बेटे शाने अली को प्रत्याशी घोषित किया गया है।


बहुजन समाज पार्टी के इस निर्णय से शहर सीट पर भाजपा प्रत्याशी की बांछें खिल गई। उनके समर्थक सदर विधानसभा क्षेत्र में ध्रुवीकरण को लेकर सोशल मीडिया पर शाने अली से भाजपा की सीधी टक्कर बता कर प्रचार प्रसार में जुट गए। इस मामले में जब बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद एडवोकेट से संपर्क किया गया तो जिलाध्यक्ष ने बताया कि वह 7 फरवरी को बहन मायावती के कार्यक्रम को लेकर बैठक में व्यस्त हैं लिहाजा उन्हें पार्टी के नए निर्णय की कोई जानकारी अभी नहीं है।

मुस्ताक के अगले कदम पर सभी की निगाहें

इधर बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को जिन मुस्ताक अहमद अंसारी को सदर सीट पर प्रत्याशी घोषित किया था। उन्होंने 24 घंटे पहले ही समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दिया था। उनका बहुजन समाज पार्टी के अचानक इस बदलाव के बाद अब अगला कदम क्या होगा, इस पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं।

शाने को रास नहीं आया अखिलेश का सम्मान ऑफर

उधर शाने अली के बसपा प्रत्याशी घोषित होने से यह भी बात साफ हो गई कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के सरकार बनने पर विशेष सम्मान से नवाजे जाने के ऑफर को न सिर्फ ठुकरा दिया बल्कि अलग राह चुन ली। हालांकि अभी शाने अली ने ना तो समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दिया है और ना ही समाजवादी पार्टी ने उनको पार्टी से निकाला।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध