Up Election 2022

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकती हैं स्वाति सिंह, क्या अपर्णा का रिवेंज लेगी सपा?

Janjwar Desk
2 Feb 2022 7:57 AM GMT
upchunav2022
x

समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगी स्वाति सिंह

UP Election 2022: बता दें कि समाजवादी पार्टी ने भी लखनऊ के सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है लेकिन सरोजनी नगर को अभी तक खाली रखा है...

UP Election 2022: यूपी की भाजपा सरकार में महिला एवं बाल कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह (swati singh) समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकती हैं। बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से उनका टिकट काट दिया है। जिसके बाद उनके सपा में जाने के कयास लग रहे हैं।

माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी अपर्णा यादव के बीजेपी में जाने की भरपाई स्वाति सिंह को अपनी तरफ लेकर करेगी। सपा की तरफ से भी ऐसे इशारे मिल रहे हैं, जिससे लगता है कि उसके दरवाजे स्वाति सिंह के लिए खुले हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने भी लखनऊ के सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है लेकिन सरोजनी नगर को अभी तक खाली रखा है।

दरअसल पति-पत्नी की लड़ाई में ईडी के पूर्व जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने बाजी मार ली है। उनको बीजेपी ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से उम्मीदवार बना दिया है। बीजेपी के इस फैसले से स्वाति सिंह नाराज बताई जा रही हैं, वहीं दयाशंकर सिंह ने कहा है कि वह राजेश्वर सिंह को जिताने के लिए काम करेंगे।

स्वाति के आवास पर सन्नाटा

स्वाति सिंह का टिकट कटने के बाद जहां उनके सरकारी आवास के बाहर सन्नाटा पसरा था वही दयाशंकर सिंह के घर पर उनके समर्थकों का जश्न जैसा माहौल था। स्वाति सिंह ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन जिस तरीके से सरोजनी नगर की सीट सपा ने रोक कर रखी है यह बीजेपी को परेशान करने के लिए काफी है।

जनज्वार ने सबसे पहले छापी थी खबर

बता दें कि स्वाति सिंह के टिकट कटने की खबर सबसे पहले जनज्वार ने ही अपने पाठकों के आगे ब्रेक की थी। दरअसल, स्वाति सिंह के टिकट कटने की चर्चा काफी समय से चल रही थी और चर्चा समाजवादी पार्टी से अंदरूनी बातचीत की भी थी। लेकिन टिकट के आधिकारिक ऐलान का इंतजार था। अब तमाम नजरें इस बात पर टिकी है कि स्वाति सिंह का अगला कदम क्या होगा।

राजेश्वर सिंह को दिया है टिकट

सरोजिनी नगर से बीजेपी ने राजेश्वर सिंह जो कि पूर्व ज्वाइंट डायरेक्टर (ईडी) रहे हैं उनको टिकट दिया है. उनके खिलाफ फिलहाल सपा ने किसी को नहीं उतारा है. तमाम नजरें इस बात पर टिकी हैं कि क्या स्वाति सिंह को समाजवादी पार्टी टिकट देगी? क्या स्वाति सिंह सपा जॉइन करती हैं?

Next Story

विविध