Up Election 2022

UP Election 2020 : यूपी चुनाव नहीं लड़ेंगे RLD चीफ जयंत चौधरी, पार्टी की मीटिंग में किया ऐलान

Janjwar Desk
8 Jan 2022 6:43 AM GMT
UP Election 2020 : यूपी चुनाव नहीं लड़ेंगे RLD चीफ जयंत चौधरी, पार्टी की मीटिंग में किया ऐलान
x
UP Election 2020 : एक वरिष्ठ राष्ट्रीय लोकदल के नेता ने इसकी जानकारी दी कि जयंत चौधरी आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, इससे पहले जयंत चौधरी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया था....

UP Election 2020 : उत्तर प्रदेश युनाव के लिए जहां सभी राजनीतिक दलों के नेता अपने प्रचार में जी-जान से जुटे हैं वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय लोकदल के चीफ जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐला किया है। चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय लोकदल (RLD) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान यह ऐलान किया। उन्होंने यह ऐलान ऐसे वक्त किया है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) दोनों ही साफ कर चुके हैं कि वे पार्टी की बताई सीट से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि राष्ट्रीय लोक दल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहा है।

इकनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ राष्ट्रीय लोकदल के नेता ने इसकी जानकारी दी कि जयंत चौधरी आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले जयंत चौधरी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया था।

जयंत चौधरी इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ भी गए थे। गोंडा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने मीडिया को बताया था कि दोनों पार्टियों के बीच बातचीत हो चुकी है।

जयंत चौधरी के एक करीबी नेता ने बताया कि पार्टी पश्चिमी यूपी के जिलों की 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इनमें गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और बागपत शामिल हैं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के 8 नेता आरएलडी के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे। पार्टी की मीटिंग में यह भी तय हुआ कि पूर्व पार्टी प्रमुख अजित सिंह की जयंती के मौके पर 15 जनवरी से 12 फरवरी के बीच गांव-गली दस्तक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव की तरह ही जयंत चौधरी ने भी कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोकदल औऱ समाजवादी पार्टी का गठबंधन यूपी चुनाव में जीत जाता है तो भी जयंत चौधरी कोई बड़ी भूमिका की मांग नहीं करेंगे क्योंकि पार्टी राज्यसभा में अहम भूमिका की मांग कर सकती है।

Next Story

विविध