Up Election 2022

UP Election 2022 : कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा तो BSP ने जारी की 54 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बढ़ी चुनावी सरगर्मी

Janjwar Desk
5 Feb 2022 11:13 AM GMT
UP Election 2022 :  कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा तो BSP ने जारी की 54 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बढ़ी चुनावी सरगर्मी
x

 कांग्रेस ने थर्ज फेज के लिए 30 स्टार प्रचारकों मैदान में उतारा तो बसपा ने जारी की 54 उम्मीदवारों की एक और सूची

UP Election 2022 : बसपा ने गोरखपुर की सभी नौ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, गोरखपुर शहर सीट से ख्वाजा समसुद्दीन मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.......

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश की 403 सीटों वाली विधानसभा के चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की सरगर्मी बढ़ गई है। बेहद कम समय बचा है ऐसे में कोई उम्मीदवारों का ऐलान कर रहा है तो कोई स्टार प्रचारकों की घोषणा कर रहा है। कांग्रेस ने आज तीसरे चरण के स्टार प्रचारकों की सूची का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होना है। कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi), उसके बाद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और फिर अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) के नाम हैं।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में इसके अलावा वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा मोना और नसीमुद्दीन सिद्दीकी का नाम शामिल है। इस सूची में मशहूर युवा शायर इमरान प्रतापगढ़ी और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम भी शामिल है।

वहीं दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी ने 54 उम्मीदवारों की एक और सूची को जारी किया है जिसमें छठे चरण के प्रत्याशियों के नाम हैं। बसपा ने महत्वपूर्ण सूटों पर भी अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी अबतक 346 उम्मीदवारों की कर चुकी है।

बसपा (BSP) ने गोरखपुर की सभी नौ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गोरखपुर शहर सीट से ख्वाजा समसुद्दीन मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा चिल्लापुर सीट से राजेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। राजेंद्र सिंह हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। विनय शंकर तिवारी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

पार्टी ने कुशीनगर की फाजिलनगर सीट पर भी उम्मीदवार की घोषणा की है। इस सीट से संतोष तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि सपा ने सीट बदलकर स्वामी प्रसाद मौर्य को इसी सीट पर उम्मीदवार बनाया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर सपा को जॉइन किया था।

बसपा ने बस्ती जिले की हरैया सीट से कांग्रेस से आए राज किशोर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। राज किशोर सिंह 2017 में सपा से चुनाव लड़ चुके हैं। राज किशोर सिंह उसके बाद कांग्रेस में गए और फिर बसपा में शामिल हो गए।

Next Story

विविध