Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 2022 : 'हर रोज गिरेंगे भाजपा के 1-2 विकेट, 20 जनवरी तक 18 कैबिनेट मंत्री देंगे इस्तीफा', ओमप्रकाश राजभर का दावा

Janjwar Desk
13 Jan 2022 9:10 AM GMT
UP Election 2022 : हर रोज गिरेंगे भाजपा के 1-2 विकेट, 20 जनवरी तक 18 कैबिनेट मंत्री देंगे इस्तीफा, ओमप्रकाश राजभर का दावा
x
UP Election 2022 : ओमप्रकाश राजभर ने यह दावा ऐसे वक्त किया है जब योगी सकार के दो कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान इस्तीफा दे चुके हैं.....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के बाद से भाजपा (BJP) को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पार्टी से करीब एक दर्जन बड़े नेता इस्तीफा दे चुके हैं। इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने दावा किया है कि हर रोज एक या दो मंत्री योगी सरकार से इस्तीफा देंगे।

ओमप्रकाश राजभर ने यह दावा ऐसे वक्त किया है जब योगी सकार के दो कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) और दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chouhan) इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी सरकारी आवास व सुरक्षा लौटा चुके है। सीट बंटवारे को लेकर राजभर और अन्य सहयोगी पार्टी के नेताओं ने इससे पहले बुधवारि को अखिलेश यादव के साथ बैठक की। इसी दौरान राजभर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में दावा किया कि भाजपा के हर रोज एक दो विकेट गिरेंगे और 20 जनवरी तक 18 कैबिनेट मंत्री इस्तीफा देंगे।

पिछले 2017 के विधानसभा चुनाव में राजभर की पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। उनकी पार्टी को चार सीटें मिली थीं। राजभर भी गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते थे। उन्हें योगी सरकार में मंत्री भी बनाया गया था लेकिन 2019 में राजभर ने एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया और कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

नाराज मंत्रियों के नाम पूछे जाने के सवाल पर राजभर ने कहा कि सभी को इस बारे में जल्दी पता चल जाएगा तो मैं उनके नाम क्यों लूं।

बता दें कि अब तक जिन 12 बारह विधायकों ने पार्टी छोड़ी उनमें कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह, बदायूं जिले के बिल्सी से विधायक राधा कृष्ण शर्मा, सीतापुर से विधायक राकेश राठौर, बहराइच के नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा, संतकबीरनगर से विधायक जय चौबे, बिल्हौर कानपुर से भगवती सागर, विधायक ब्रजेश प्रजापति, विधायक रोशन लाल वर्मा, विधायक विनय शाक्य, विधायक अवतार सिंह भड़ाना और विधायक मुकेश वर्मा शामिल हैं।

Next Story

विविध