Up Election 2022

UP Election 2022 : ओपी राजभर का दावा, अंतिम चरण की सीटों पर जीत के लिए तरसेंगे BJP और BSP वाले

Janjwar Desk
7 March 2022 6:42 AM GMT
UP Election 2022, OP Rajbhar
x

पहले चरण में हम इस बात का खुलासा करने की स्थिति में नहीं थे। 

UP Election 2022 : ओपी राजभर का दावा है कि हम पूर्वांचल क्षेत्र में 54 में से 45 से 47 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण की 54 सीटों पर जारी मतदान के बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ( SBSP ) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ( Om prakash Rajbhar ) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अंतिम चरण की सीटों पर 10 मार्च को जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) के नेता जीत के लिए तरसेंगे। उन्होंने कहा कि अंतिम चरण की लगभी सभी सीटों पर सपा ( SP ) गठबंधन की हवा और हम सभी सीटों पर आगे चल रहे हैं।

सुभासपा नेता ओपी राजभर ( OP Rajbhar )ने कहा कि गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बलिया में बीजेपी और बसपा एक भी सीट नहीं जीतेगी। हम वाराणसी की 8 में से 5 सीटों पर, चंदौली की 4 में से 3 सीटों पर, जौनपुर की 9 में से 7 सीटों पर जीत रहे हैं। पूर्वांचल क्षेत्र में 54 में से 45 से 47 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

कौन हैं ओपी राजभर?

ओम प्रकाश राजभर का जन्म वाराणसी के फत्तेपुर खौंदा सिंधौरा गांव में हुआ था। उनके पिता सन्नू राजभर पहले कोयला खदान में काम करते थे। ओपी राजभर वाराणसी के बलदेव डिग्री कॉलेज से राजनीति शास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएट हैं। पढ़ाई के दौरान राजभर वाराणसी में ही टेंपो भी चलाते थे। बाद में अपना दल से अलग होकर ओम प्रकाश राजभर ने 27 अक्टूबर 2002 को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी बना ली। मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के साथ भी उनका गठबंधन रहा। ओपी राजभर पहली बार 2017 में विधानसभा का चुनाव जीते और पहली बार में ही वह प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बन गए। 2019 में उन्होंने मंत्रीपद छोड़ दिया और भाजपा गठबंधन से भी बाहर हो गए। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में ओपी राजभर ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है।

Next Story