Up Election 2022

UP Election 2022 : पार्टी विशेष को वोट न डालने पर दलितों को पीटा, पथराव और फायरिंग की, 10 लोग हुए घायल

Janjwar Desk
21 Feb 2022 2:45 PM GMT
UP Election 2022 : पार्टी विशेष को वोट न डालने पर दलितों को पीटा, पथराव और फायरिंग की, 10 लोग हुए घायल
x

पार्टी विशेष को वोट न डालने पर दलितों को पीटा

UP Election 2022 : मगोर्रा क्षेत्र के गांव अड्डा में 10 फरवरी को पहले चरण में मतदान हुआ था, रविवार 20 फरवरी को एक पार्टी समर्थकों और दलित बस्ती के लोगों में विवाद हो गया, इसके बाद पार्टी समर्थकों ने मारपीट की और पथराव किया....

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के थाना मगोर्रा क्षेत्र में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में पार्टी विशेष को वोट न डालने को लेकर दलितों पर हमले का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें कुछ लोग असलहा लहराते दिख रहे हैं। आरोप है कि घटना में घायल जब थाने पहुंचे तो वहां से पुलिस ने भगा दिया।

खबरों के मुताबिक मगोर्रा क्षेत्र के गांव अड्डा (Adda) में 10 फरवरी को पहले चरण में मतदान हुआ था। रविवार 20 फरवरी को एक पार्टी समर्थकों और दलित बस्ती के लोगों में विवाद हो गया। इसके बाद पार्टी समर्थकों ने मारपीट की और पथराव किया। रायफल, बंदूक से फायरिंग की गई। घटना में दस लोग घायल हो गए। खून से लथपथ घायल लोग मगोर्रा थाने पहुंचे।

आरोप है कि पुलिस (UP Police) ने सुनवाई करने की जगह उन्हें वहां से भगा दिया। अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गांव के बॉबी ने बताया कि रविवार शाम को जाति विशेष के लोग अनुसूचित समाज की बस्ती में आकर कहने लगे कि तुमने हमारे प्रत्याशी को वोट क्यों नहीं दिया। इसके बाद जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट शुरू कर दी। दोनों आरोपियों ने बंदूक और रायफल से फायरिंग कर दी। बाकी तीन युवकों ने परसा, लाठी, डंडे, कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। ईंट पत्थर फेंके।

इस घटना में गांव के बॉबी पुत्र जगराम, राहुल पुत्र गोविंदा, जगराम, पन्ना, विक्रम, मोहित, कुसुम, सोनिया, रेखा घायल हुए हैं। घायलों का कहना है कि रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे लेकिन पुलिस ने वहां से भगा दिया।

सीओ गोवर्धन गौरव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि घायलों को मजरुवी चिट्ठी देकर मेडिकल परीक्षण को भेजा गया। तहरीर मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध