Up Election 2022

Uttarakhand Election 2022 : आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, जानिए किस सीट पर कौन लड़ेगा चुनाव

Janjwar Desk
14 Jan 2022 1:53 PM GMT
Uttarakhand Election 2022 : आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची, जानिए किस सीट पर कौन लड़ेगा चुनाव
x

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची,

Uttarakhand Election 2022 : 70 सीटों की विधानसभा के चुनावों के लिए पार्टी अब तक 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। तीसरी सूची में नौ उम्मीदवारों की घोषणा की गई है .....

Uttarakhand Election 2022 : आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तराखंड विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Election) के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नौ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इनमें गढ़वाल मंडल से पांच और कुमाऊं से चार उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। आप के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया (Dinesh Mohaniya) ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है।

70 सीटों की विधानसभा के चुनावों के लिए पार्टी अब तक 51 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। तीसरी सूची में जिन नौ उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उनमें पुरोला से प्रकाश कुमार, देवप्रयाग से उत्तम भंडारी, सहसपुर से भरत सिंह, मसूरी से श्याम बोरा, झबरेड़ा से राजू बिराटिया, डीडीहाट से दीवान सिंह मेहता, लाल कुआं से चंद्रशेखर पांडे, नानकमत्ता से आनंद सिंह राणा और खटीमा से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर का नाम शामिल है।

पहली सूची के अनुसार कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं घनसाली से विजय शाह, विकासनगर से प्रवीण बंसल, राजपुर रोड से डिंपल सिंह, ऋृषिकेश से डॉ। राजे नेगी, बीएमसईएल रानीपुर से प्रशांत राय, भगवानपुर से प्रेम सिंह, पिरान कलियर से शादाब आलम, मंगलौर से नवनीत राठी, हरिद्वार ग्रामीण से नरेंश शर्मा पौड़ी से मनोहर लाल पहाड़िया, चौबट्टाखाल से दिगमोहन नेगी को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

इसके के साथ कपकोट से भूपेश उपाध्याय, बागेश्वर से बसंत कुमार, सल्ट से सुरेश चंद्र बिष्ट, सोमेश्वर से डॉ हरीश आर्य, अल्मोड़ा से अमित जोशी, लोहाघाट से राजेश बिष्ट, चंपावत से मदन मेहेर, हल्द्वानी से समित टिक्कू, रामनगर से शिशुपाल सिंह रावत, जसपुर से डॉ यूनुस चौधरी, काशीपुर से दीपक बाली, सितारगंज से अजय जैसवाल को उम्मीदवार घोषित किया गया है। दूसरी सूची में 18 प्रत्याशियों के नाम हैं। रायपुर विधानसभा से नवीन प्रिशाली को प्रत्याशी बनाया गया है। घाट आंदोलन के नेता गुड्डु लाल को थराली विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है।

Next Story

विविध

Share it