Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Uttarakhand के इस जिले में 24 घण्टे के लिए इंटरनेट बन्द, गौवंशीय पशु की हत्या के बाद अवशेष मिलने का मामला

Janjwar Desk
10 Jan 2022 1:14 PM GMT
Uttarakhand के इस जिले में 24 घण्टे के लिए इंटरनेट बन्द, गौवंशीय पशु की हत्या के बाद अवशेष मिलने का मामला
x
Uttarakhand Assembly Election से ठीक पहले उत्तराखण्ड के माहौल को खराब करने में असामाजिक तत्वो ने बहुसंख्यकों की भावनाओं को भडक़ाने की मंशा से एक खाली प्लाट में प्रतिबंधित पशु व बछड़े को काटकर फेंक दिया था...

Uttarakhand : उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election) से पूर्व माहौल को खराब करने के लिए असामाजिक तत्वों द्वारा गौवंशीय पशु की हत्या के बाद प्रशासन ने जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अगले 24 तक इंटरनेट बन्द करने का निर्णय लिया है।

सोमवार को गौवंशीय पशुओं की हत्या के बाद नगर में तनाव को देखते हुए 24 घंटे इंटरनेट सेवा (Internet Service) बंद करने की तैयारी है। इस बाबत उधम सिंह नगर जिले के जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त (Yugal Kishor Pant) ने निर्णय ले लिया है। सभी इंटरनेट प्रदाता कंपनियों को इस बाबत आदेश जारी किए जा चुके हैं।


गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तराखण्ड के माहौल को खराब करने में असामाजिक तत्वो ने बहुसंख्यकों की भावनाओं को भड़काने की मंशा से एक खाली प्लाट में प्रतिबंधित पशु व बछड़े को काटकर फेंक दिया था।

रुद्रपुर के गगन ज्योति बारात घर के सामने खाली पड़े एक प्लाट में कटे शव के मिलने के बाद गौ-रक्षा सेवा दल एवं हिन्दुवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने मौके पर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की थी। भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल ने घटना का खुलासा 24 घण्टे में करने की मांग की थी। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर समेत भारी पुलिसबल द्वारा लोगों को शांत कराने के प्रयास के बाद माहौल लगातार तनावपूर्ण बना हुआ था।

पुलिस द्वारा मामले के खुलासे के लिए घटनास्थल के आस-पास के लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा था। लेकिन एक राजनैतिक विचारधारा के लोग इस मामले को तूल देने पर आमादा थे। जिसके लिए इनके वाट्सअप ग्रुप सक्रिय हो चले थे। है।

हालांकि एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने स्थानीय लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील के साथ इस मामले में जल्द से जल्द दोषियों की गिरफ्तारी का दावा किया था। उन्होंने घटना को लेकर क्षेत्र का माहौल को खराब करने की कोशिशों में जुटे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस अपराधिक घटना का खुलासा करने व अभियुक्तों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूरा प्रयास कर रही है। लेकिन इस घटना की आड़ में अफवाह फैलाकर क्षेत्र में अशांति फैलाने वालों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

लेकिन अफवाहबाज लोगों के लिए एसएसपी की चेतावनी भी कोई मायने नहीं रखी। अफवाहबाजों ने धड़ाधड़ इस मामले में अफवाहें फैलाकर क्षेत्र की शांति बिगाड़ने का माहौल बनाना शुरू कर दिया। जिससे पुलिस के सामने दोहरी चुनौती पेश हो गयी।

आज के पूरे दिन के घटनाक्रम के बाद जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने जिले की इंटरनेट सेवाएं बाधित करने का निर्णय लेते हुए इंटरनेट सेवा प्रदाता कम्पनियों के लिए अगले 24 घण्टे तक जिले में इंटरनेट सेवा बन्द करने के निर्देश जारी कर दिए। माना जा रहा है कि इस अवधि के दौरान ही इस घटनाक्रम का पर्दाफाश भी किया जा सकता है। बस अब से कुछ ही समय बाद रुद्रपुर, किच्छा सहित पूरे जिले में इंटरनेट सेवा ठप हो जाएगी।

Next Story

विविध