Up Election 2022

UP Election First Phase Viral Audio: पश्चिमी यूपी के एक Viral Audio ने क्यों उड़ाई BJP की नींद?

Janjwar Desk
13 Feb 2022 9:04 AM GMT
upchunav2022
x

(इस ऑडियो के मुताबिक भाजपा हार रही चुनाव)

इसे सुनने से पहले कान में तेल जरूर डाल लें क्योंकि इसमें अलीगढ़ और मथुरा में भाजपा का खाता तक न खुलने की बात कही गई है, और तो जानकारी देने वाला खुद की कसम तक खाता सुनाई दे रहा है...

UP Election First Phase Viral Audio: हसरते लखनऊ.. बसरते कानपुर..सुरमई है बरेली..लेकिन आज कातिलाना रामपुर.. नहीं बल्कि, पश्चिमी यूपी की वो 58 विधानसभा सीटें हैं जहां 10 फरवरी को वोटिंग हुई है। चुनाव में ड्यूटी देने वाले कुछ लोगों की बातचीत का एक ऑडियो वायरल (Viral Audio) है। इस ऑडियो में पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर हुई वोटिंग की गणित पर बातचीत की जा रही है। इस ऑडियो में भाजपा का खाता ना खुलने और तमाम जो खुद को मठाधीश लगाते हैं उनकी जमानत तक जब्त होने की बात कही गई है।

साथ ही छाती ठोंककर बातचीत में बताए गये आंकड़ों के सही होने का दावा भी किया जा रहा है। इसे सुनने से पहले कान में तेल जरूर डाल लें क्योंकि इसमें अलीगढ़ और मथुरा में भाजपा का खाता तक न खुलने की बात कही गई है, और तो जानकारी देने वाला खुद की कसम तक खाता सुनाई दे रहा है। ऑडियो में सांसद संजीव बालियान (Sanjeev Baliyan) द्वारा खड़ा किया गया प्रत्याशी को हार के मुँह में खड़ा बताया जा रहा है।

इसमें कहा गया है कि जयंत और अखिलेश के गठबंधन ने सभी के छक्के छुड़ा दिए हैं। ऑडियो में जहां तक पुलिसवालों की बातचीत की रिकार्डिंग की गई है। जो अब बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। ऑडियो में बता रहे संगीत सोम तक सोम-सोम करते नजर आने वाले हैं। तो वहीं कईयों की जमानत तक जब्त होने का दावा किया जा रहा है। माने की सूपड़ा साफ।

ऑडियो की बातचीत के मुताबिक अगर माने तो सहारनपुर व शामली में भाजपा को जरूर 1-1 सीट मिल सकती है बाकी कहीं भी उसका खाता नहीं खुल रहा है। इस ऑडियो में कहा जा रहा है कि बसपा चीफ जरूर बढ़त बना रही हैं। गठबंधन को 58 सीटों में से 46 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है। जबकि दावे के साथ यह बताया जा रहा कि अगर 46 नहीं तो 40 सीटें पक्के तौर पर कहीं नहीं जाने वाली।

बातचीत के मुताबिक जाट और गूर्जर वोट एकतरफा होने की बात कही जा रही है जो जयंत के खाते में गई है। ऑडियो के मुताबिक अखिलेश यादव के वोट एकतरफा गठबंधन के खाते में गए हैं। कुछ वोट अदर कास्ट के भी मिले हैं जो गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए डाले गये हैं। कहा यह भी गया है कि भाजपा की स्थिती इन 58 सीटों पर बहुत खराब रही है।

इसके साथ ही कल 14 फरवरी को होने वाली चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग में मुस्लिम बहुल इलाकों में भाजपा की हालत और भी अधिक खराब होने की बात कही गई है। बताया जा रहा कि इस दूसरे चरण की कई सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त होने वाली है। दावा तो यहां तक है कि राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह तक चुनाव हारने वाले हैं। हालांकि जनज्वार इस वायरल ऑडियो की पुष्टी नहीं करता...10 मार्च को नतीजे सामने आने पर ही इस ऑडियो के सही-गलत होने का पता चल सकता है।

Next Story

विविध