वीडियो

Video : स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की चमक ने उजाड़ दी हजारों आदिवासियों की जिंदगी, महिलाओं ने कहा- भाजपा सरकार चोर है

Janjwar Desk
26 Nov 2022 6:43 AM GMT
x
Video : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा डंका बजाकर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) का निर्माण करवाया था। लेकिन इस स्टैच्यू को बनवाने के पीछ का जो सच है वह कहीं से भी मोदी सरकार को जनता का हितैषी नहीं कहा जा सकता। क्योंकि इस मूर्ति को बनवाने में हजारों की संख्या में आदिवासियों से जमीन खाली करवाई गई...

Video : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) का निर्माण होने से देश ही नहीं दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। लेकिन इस स्टैच्यू को बनवाने के पीछ का जो सच है वह कहीं से भी मोदी सरकार को जनता का हितैषी नहीं कहा जा सकता। क्योंकि इस मूर्ति को बनवाने में हजारों की संख्या में आदिवासियों से जमीन खाली करवाई गई। जिसके बाद ये लोग दरबदर हो चुके हैं।

Gujrat Assembly Election 2022 कवर करने गुजरात पहुँची जनज्वार की टीम को महिलाओं की मिली एक भीड़ ने मोदी और मोदी के बाद मौजूदा गुजरात सरकार के चेहरे पर पड़ा झूठ का नकाब उतार फेंका। महिलाओं ने जनज्वार से साफ तौर पर कहा, 'भाजपा सरकार चोर है।' महिलाओं का दावा है कि ये जमीन उनकी है, लेकिन पुलिस की लाठी के दम पर हमारी जमीनें खाली करवा ली गईं।

जनज्वार से बात कर रही महिला ने कहा कि, आप साने जो अनूल की पार्लर बनी देख रहे हैं वो हमारी जमीन पर बनी थी। महिला कहती है जमीन हमारे ससुर जी की है। ये शिक्षामंत्री हैं भूपेंद्र जी ने 40 लाख में जमीन लिया। हम पूछने गये कि मेरे खाते में 40 लाख नहीं आये तो उन्होने पुलिस बुलाकर हमको बंद करवा दिया। कई मुकदमें करवा दिये। अब भी हम लोग तारीखों पर जाते हैं, लेकिन जमीन का रूपया नहीं मिला।

महिला कहता है कि भाजपा के नेता हमें आकर धमकी देते हैं। कहते हैं पक्के मकान मत बनाओं। पक्के मकान बनाओगे तो यहां रहने नहीं देंगे। बात-बात पर पुलिस भेज देते हैं। पुलिस की यहां ज्यादती चलती है। फुटपाथ पर हम लोग सब्जी, ताजे फल-फूल इत्यादि बेचते थे, तो पुलिस बुलाकर हमें खदेड़ दिया जाता है। महिला ने आगे बताया कि इस गांव में किसी को भी पक्का मकान बनाने की परमिशन नहीं है।

यहां भाजपा की लूट बहुत ज्यादा है। सब जगह भाजपा की तानाशाही चलती है। एक बात और बेहद चौंकानी वाली जो हमें इसी महिला ने बताई वो ये कि, जो लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में जो लोग काम करते हैं उन्हें भाजपा के लोग जाकर धमकाते हैं। उनके बच्चों तक को धमकाया जाता है। कारण पूछने पर महिला बताती है, कि ये लोग कहते हैं उन्हें ही वोट देना। वोट नहीं देंगे तो नौकरी से निकाल दिया जाएगा। घरों से निकालने की धमकी दी जाती है।

हमने महिला से पूछा कि मोदी जी कहते हैं मूर्ति की तरह गुजरात भी उपर उठ रहा है, जिसके जवाब में महिला ने कहा कि, मोदी को क्या मालूम। वो तो बिना परिवार के हैं। एक पत्नी तक मोदी नहीं संभाल पाए। जीने का अधिकार तो हमारा है। मोदी तो चोर है। सब भाजपा नेता चोर हैं। मोदी और इनके नेताओं ने देश को बरबाद कर दिया है। किसी का कोई विकास नहीं हो रहा है, सब बर्बादी के अलावा कुछ नहीं हो रहा।

महिला कहती है कि हम लोग मोदी सरकार को हटाना चाहते हैं। हम लोग उसकी सरकार का विरोध कर रहे हैं। हम लोगों को इनके सरकार में जीने तक का अधिकार नहीं मिल रहा है। गांव का सरपंच बोलता है, तुम लोगों को कोई आवास नहीं मिलेगा। आवास नहीं मिलेगा तो क्या है सरकार? क्या हम लोग देश के नागरिक नहीं हैं क्या? ऐसी कोई सरकार होगी जो लोगों को घरों और नौकरी से निकालने की धमकी देकर वोट लिया जाता है।

पूरा वीडियो इस लिंक Janjwar Media के अलावा उपर भी सुना जा सकता है...

Next Story

विविध