वीडियो

60 वर्षीय दलित महिला की पेंशन छीनने आये बदमाश ने प्राइवेट पार्ट में मारी लोहे की रॉड, ग्रामीणों ने घेरा थाना

Janjwar Desk
10 Sep 2021 9:56 AM GMT
60 वर्षीय दलित महिला की पेंशन छीनने आये बदमाश ने प्राइवेट पार्ट में मारी लोहे की रॉड, ग्रामीणों ने घेरा थाना
x

(नेपानगर की रहने वाली 60 वर्षीय दलित पीड़िता photo-twitter)

अपराधी शुभम उर्फ गोलू ने यहां रहने वाली एक बुजुर्ग दलित महिला के घर में घुसकर उससे रुपए मांगे, मना करने पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। युवक ने महिला पर एक के बाद एक कई वार किए...

जनज्वार, इंदौर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर स्थित नेपानगर (Nepanagar) थाने में एक अपराधी पर कार्रवाई की मांग करते हुए गुरुवार को लोगों ने जमकर हंगामा काटा। लोग वार्ड-14 में रहने वाले आदतन अपराधी को सख्त सजा की देने की मांग कर रहे थे। क्योंकि इस व्यक्ति ने एक दलित महिला के घर में घुसकर शर्मनाक घटना को अंजाम दिया था।

जानकारी के मुताबिक, अपराधी शुभम उर्फ गोलू ने यहां रहने वाली एक बुजुर्ग दलित महिला (Old Women) के घर में घुसकर उससे रुपए मांगे, मना करने पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। युवक ने महिला पर एक के बाद एक कई वार किए। लोहे की रॉड उसके पाइवेट पार्ट पर लगने से महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को बुरहानपुर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस मामले में ट्राइबल आर्मी के फाउंडर हंसराज मीना (Hansraj Meena) ट्वीट करते हैं, 'मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में आदिवासी महिला के प्राईवेट पार्ट पर रॉड से हमला, मारपीट व जातिसूचक गाली देने वाली घटना शर्मनाक है। मप्र में कानून का खौफ खत्म हो चुका है। इसलिए दलित, आदिवासी, मुस्लिमों पर लगातार एक के बाद एक भीषण जुल्म की घटना सामने आ रही है। दुखद है।'

बताया जा रहा है कि, आरोपी पर कई अपराध दर्ज हैं। उसके खिलाफ चोरी का केस भी दर्ज हैं। वारदात में घायल महिला की उम्र 60 वर्ष है उसका कहना है वह उसके पेंशन के रुपए छीनने आया था। मैने विरोध किया तो सरिया से हमला कर गालिया देते हुए भाग गया। घटना के बाद लोगों में आक्रोश है। उनका कहना था कि आरोपी उसके गांव में दोबारा न आए, पुलिस (Police) कुछ ऐसी व्यवस्था करे, क्योंकि वह लगातार वारदातें कर रहा है।

गुरूवार 9 सितंबर को आरोपी पर सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए बड़ी संख्या में लोग नेपानगर थाने पहुंच गये। इस दौरान लोगों ने थाना प्रभारी से बहसबाजी भी की। करीब आधे घंटे तक हंगामा चलता रहा। एसएचओ एचएल चौहान (Sho hl Chauhan) ने बताया कि आरोपी को राउंडअप कर लिया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

थाना नेपानगर में हंगामा करते ग्रामीण

इसके बाद भी लोग कहने लगे कि आरोपी आए दिन विवाद करता है। उसके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता सोहन सैनी ने लोगों को समझाया जिसके बाद वे माने। तो ग्रामीण बोले - अपराधी अब गांव में नहीं आना चाहिए।

इस मामले में एसएचओ नेपानगर एचएल चैहान ने बताया कि घटना बुधवार की है। महिला खाट पर लेटी थी। आरोपी ने महिला से पैसे मांगे। उसने नहीं दिए तो नाजुक जगह पर सरिया मार दिया। जिससे खून बहने (Blooding) लगा। हमें घटना का पता चला तो यहां से प्रधान आरक्षक को अस्पताल भेजा गया।

पता चला कि महिला बुरहानपुर (Burhanpur) में भर्ती है, वहां जाकर प्रधान आरक्षक ने बयान लेकर जीरो पर कायमी कर यहां प्रकरण भेजा है। आरोपी को राउंड अप कर लिया गया है। उसके खिलाफ धारा 294/323/327 के तहत केस दर्ज किया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it