Begin typing your search above and press return to search.
वीडियो

UP : बीजेपी विधायक की तिरंगा यात्रा में अंधभक्तों ने जूते चप्पलों से रौंदा राष्ट्रध्वज, फ्री के पेट्रोल के लिए चली लूट और लाठियां

Janjwar Desk
17 Aug 2021 10:10 AM GMT
UP : बीजेपी विधायक की तिरंगा यात्रा में अंधभक्तों ने जूते चप्पलों से रौंदा राष्ट्रध्वज, फ्री के पेट्रोल के लिए चली लूट और लाठियां
x

विधायक की तिरंगा यात्रा में पेट्रोल लूटते भाजपाई. (photo - social media)

स्वाधीनता दिवस के मौके पर करीब 3 बजे भरवारी क़स्बा स्थित किड्जी कालेज परिसर से 40 किलोमीटर लम्बी यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में भीड़ की कमी न हो इसके लिए पेट्रोल बोतलों में स्टॉक कर रखा गया था...

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में भाजपा विधायक को तिरंगा यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए बाइकर्स को मुफ्त में एक लीटर पेट्रोल बांटना महंगा साबित हो गया। पेट्रोल लेने के लिए मची भगदड़ से स्थिति बेकाबू हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की लाठीचार्ज के दौरान भगदड़ में तिरंगे झंडे भी जमीन पर लोगों के पैरों के नीचे आ गए। आसमान पर जाते दामों वाला पेट्रोल जब कार्यकर्ताओं ने जमीन पर देखा तो सब एक ऊपर एक टूट पड़े और छीना झपटी करने लगे।

उत्तर प्रदेश की कौशांबी के चायल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा (BJP) विधायक संजय गुप्ता ने 15 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली थी। लोगों की मानें तो तिरंगा यात्रा भीड़ जुटाने के लिए विधायक की तरफ से बाइकर्स को एक-एक लीटर पेट्रोल फ्री में बांटने की व्यवस्था की गई थी। तेल की बोतल लेने के लिए भाजपाई एक दूसरे के के ऊपर गिरने लगे।

फ्री पेट्रोल लेने का जुनून लोगों के सिर पर सवार था और लोग अपनी जान की परवाह तक नहीं कर रहे थे। भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि कार्यक्रम स्थल कोखराज थाना क्षेत्र के किड्जी स्कूल कैंपस में पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। पेट्रोल की एक बोतल को पाने के लिए कई लोगों में छीना झपटी हो रही थी।

40 किलोमीटर की थी तिरंगा यात्रा

यात्रा के लिए की गई थी पेट्रोल की व्यवस्था

बीजेपी विधायक संजय गुप्ता की ओर से पहले से ही प्रस्तावित इस तिरंगा यात्रा की तैयारियां महीनों पहले से शुरू कर दी गई थी। स्वाधीनता दिवस के मौके पर करीब 3 बजे भरवारी क़स्बा स्थित किड्जी कालेज परिसर से 40 किलोमीटर लम्बी यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में भीड़ की कमी न हो इसके लिए पेट्रोल बोतलों में स्टॉक कर रखा गया था। जिनको लेने के लिए कार्यकर्ता अपनी जान पर खेलने के लिए अमादा हो गए।

तिरंगा यात्रा में भाजपा विधायक ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। डिप्टी सीएम केशव मौर्या के बड़े बेटे योगेश मौर्या, जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी सहित पूरी जिला इकाई यात्रा का हिस्सा बनी। इस दौरान भीड़ ने कोविड नियमों को तार किया। लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने रोकने की जहमत नहीं उठाई।

इस बाबत विधायक संजय गुप्ता का कहना है कि यह सब विरोधियों की साजिश है। तिरंगा यात्रा के लिए उन्होंने बोतलों में कोई पेट्रोल नहीं बांटा था। यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं ने किड्जी परिसर के बगल स्थित पंप से पेट्रोल भराया था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो तिरंगा यात्रा निकलने के डेढ़ घंटे बाद का है।

Next Story

विविध