दुनिया

रोनाल्डो के एक इशारे ने कोका-कोला के डूबा दिए 29.34 हजार करोड़ रुपये

Janjwar Desk
17 Jun 2021 2:28 PM GMT
रोनाल्डो के एक इशारे ने कोका-कोला के डूबा दिए 29.34 हजार करोड़ रुपये
x
36 साल के रोनाल्डो अपनी अनुशासित डाइट के लिए जाने जाते हैं। वह फिट रहने के लिए किसी भी तरह के कोल्ड ड्रिंक और एयरेटेड ड्रिंक से दूर रहते हैं। रोनाल्डो की फिटनेस डाइट के फैन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली समेत दुनिया के कई एथलीट्स हैं....

जनज्वार डेस्क। पुर्तगाल की फुटबाल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो की नाराजगी से कोल्ड ड्रिंक बनाने वाली कंपनी कोका-कोला को 4 अरब डॉलर (29.34 हजार करोड़ रुपए) का नुकसान हो गया, क्योंकि इस घटना के बाद शेयर बाजार में कंपनी का शेयर प्राइस 56.10 डॉलर से 1.6% गिरकर 55.22 डॉलर पर आ गया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक वैश्विक सुपरस्टार हैं और वह जो कुछ भी करते हैं उसका प्रभाव मैदान के बाहर भी होता है। पुर्तगाल के कप्तान ने यूरो 2020 में हंगरी के मैच से पहले रोनाल्डो ने गुस्से में चिल्लाकर कहा, "कोल्ड ड्रिंक (कोका-कोला) नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए।"

ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक शेयरों में गिरावट से कोका-कोला की मार्केट वैल्यू 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर की हो गई है। बता दें कि कोका कोला 11 देशों में खेले जा रहे यूरो कप का ऑफिशियल स्पॉन्सर है।

36 साल के रोनाल्डो अपनी अनुशासित डाइट के लिए जाने जाते हैं। वह फिट रहने के लिए किसी भी तरह के कोल्ड ड्रिंक और एयरेटेड ड्रिंक से दूर रहते हैं। रोनाल्डो की फिटनेस डाइट के फैन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली समेत दुनिया के कई एथलीट्स हैं।

पुर्तगाल टीम को इस साल ग्रुप-एफ यानी ग्रुप ऑफ डेथ में रखा गया है। पुर्तगाल के साथ ग्रुप में जर्मनी, फ्रांस और हंगरी है। फ्रांस फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन है। वहीं, जर्मनी 3 बार की यूरो चैंपियन है। 2016 यूरो कप के फाइनल में पुर्तगाल ने फ्रांस को हराया था और ये टीम पहली बार यूरोप की चैंपियन बनी थी।

यूरो 2020 सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कोका-कोला के लिए मुश्किलें खड़ा करने वाला साबित हो रहा है। पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद इटली के मैन्युअल लोकातेली भी उनकी राह पर चल दिए। लोकातेली ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच में दो गोल दागकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच के बाद जब वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि टेबल पर उनके सामने दो कोका-कोला की बोतलें रखी हुई हैं। इस खिलाड़ी ने दोनों बोतलों को हटाकर किनारे रख दिया।

रोनाल्डो और लोकातेली ने जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका कोला की बोतलें हटा दीं, वहीं फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा भी जर्मनी के खिलाफ मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीयर की बोतल देखकर भड़क उठे थे और उन्होंने उसे हटा दिया था। पोग्बा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मैनचेस्टर यूनाइटेड से खेलने वाले पोग्बा इस्लाम धर्म को मानते हैं और वो शराब या बीयर से नफरत करते हैं।

रोनाल्डो के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका कोला की बोतल हटाने के बाद कंपनी ने भी एक बयान जारी कर अपनी सफाई दी थी। कंपनी ने कहा था कि हर कोई अपने स्वाद और जरूरत के मुताबिक पेय पदार्थ चुनने का हकदार है। यहां तक कि यूरो 2020 के एक प्रवक्ता ने भी इस विषय पर बात करते हुए कहा था कि हम प्रेस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों को कोका-कोला, कोका-कोला जीरो शुगर के साथ पानी की बोतल की पेशकश की जाती है।

बता दें कि रोनाल्डो को दुनिया के सबसे फिट एथलीट्स में से एक माना जाता है। वो शुरू से ही कॉर्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स को नहीं पसंद करते हैं और कई बार लोगों से इसके बजाए पानी पीने की अपील कर चुके हैं।

Next Story

विविध