Top
दुनिया

ईरान में मेडिकल क्लिनिक में हुए विस्फोट में 19 की मौत

Janjwar Desk
1 July 2020 3:26 AM GMT
ईरान में मेडिकल क्लिनिक में हुए विस्फोट में 19 की मौत

ईरान में मंगलवार को चार दिन के बाद दूसरा विस्फोट हुआ। मंगलवार को मेडिकल क्लिनिक में हुए विस्फोट में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई।

जनज्वार। ईरान की कैपिटल सिटी तेहरान के उत्तरी इलाके में एक मेडिकल क्लिनिक में हुए विस्फोट में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट के बाद 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और छह गंभीर घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका। ईरान के सरकारी टीवी के अनुसार, यह विस्फोट मंगलवार की रात हुआ। विस्फोट के बाद राहत बचाव टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है।


इस विस्फोट के संबंध में तेहरान की आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख पेमैन सबेरियन ने आशंका जाहिर की है कि दुर्घटना गैस कैप्सूल विस्फोट के कारण हुई है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए इस घटना के वीडियो में कई विस्फोट की आवाज सुनाई पड़ रही है। उधर, अग्निशमन विभाग आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है। इस विस्फोट से पास की दो इमारतों को नुकसान पहुंचा है।


यह विस्फोट सिना अतहर हेल्थ सेंटर में हुआ, विस्फोट के वक्त 25 कर्मचारी अंदर में काम कर रहे थे। वे लोग सर्जरी व मेडिकल जांच से जुड़े थे। जिस समय विस्फोट हुआ उस वक्त कुछ लोग ऊपर के तल्ले पर ऑपरेशन रूप में थे।

इससे चार दिन पहले तेहरान के मिलिट्री कांप्लेक्स में विस्फोट हुआ था।

Next Story

विविध

Share it