दुनिया

Abu Dhabi Drone Attack: अबूधाबी में ड्रोन हमले में 2 भारतीय नागरिक की मौत, 6 लोग घायल

Janjwar Desk
17 Jan 2022 2:55 PM GMT
Abu Dhabi Drone Attack: अबूधाबी में ड्रोन हमले में 2 भारतीय नागरिक की मौत, 6 लोग घायल
x
Abu Dhabi Drone Attack: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पर यमन के हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है. इसमें दो भारतीय (India) और एक पाकिस्तानी (Pakistan) नागरिक की मौत हो गयी है.

Abu Dhabi Drone Attack: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पर यमन के हूती विद्रोहियों ने हमला कर दिया है. इसमें दो भारतीय (India) और एक पाकिस्तानी (Pakistan) नागरिक की मौत हो गयी है. 6 अन्य घायल हो गये हैं. संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास ने दो भारतीय नागरिकों की मौत की पुष्टि की है.

यूएई में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा है कि मृतकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. डब्लयूएएम के हवाले से दुबई की अल-अरबिया इंग्लिश ने यह जानकारी दी है. अबु धाबी की पुलिस ने मुसाफा में तीन पेट्रोलियम टैंकर में विस्फोट की पुष्टि की है. कहा गया है कि घायलों में कई लोगों को मामूली चोटें आयीं हैं.

अबू धाबी पुलिस ने संदिग्ध हमले के पीछे अभी किसी पर संदेह नहीं जताया है, लेकिन यमन के हूती विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात पर निशाना साधने के लिए हमला करने की जिम्मेदारी ली है. ईरान समर्थित हूतियों ने पहले भी अनेक हमलों को अंजाम दिये जाने का दावा किया है, जिन्हें बाद में अमीरात के अधिकारियों ने खारिज कर दिया. अबूधाबी में ड्रोन हमले में 2 भारतीय नागरिक की मौत हो गई, जबकि 1 पाकिस्तानी नागरिक की भी मौत हुई. अबूधाबी पुलिस के अनुसार इस हमले में 6 लोगों के घायल होने की भी पुष्टि हुई है.

प्रारंभिक जांच में छोटी-छोटी उड़ने वाली वस्तुओं के दोनों इलाकों में गिरने का पता चला है, जो संभवत: ड्रोन से संबंधित हो सकती हैं. इनसे विस्फोट और आग की घटना को अंजाम दिया गया हो सकता है. उन्होंने कहा कि इन घटनाओं में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस ने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी.

Next Story

विविध