दुनिया

Report : विज्ञापनदाताओं ने एलन मस्क को दिया बड़ा झटका, एक माह के अंदर ट्विटर को 75 करोड़ डॉलर का नुकसान

Janjwar Desk
27 Nov 2022 2:35 AM GMT
एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी
x

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी

Twitter News : 100 प्रमुख विाापनदाताओं में से 50 ने ट्विटर नहीं अब विज्ञापन न देने की घोषणा की है।

Twitter News : 100 प्रमुख विज्ञापनदाताओं में से 50 ने ट्विटर नहीं अब विज्ञापन ( Advertisement ) न देने की घोषणा की है। दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर एलन मस्क ( Elon Musk ) के ट्विटर के मुख्य कार्यकारी बनने के एक माह के अंदर ट्विटर ( Twitter ) को बड़ा झटका लगा है। कंपनी के प्रमुख विज्ञापनदाताओं में से आधे ने विज्ञापन देना बंद कर दिया है। इससे ट्विर को 75 करोड़ डॉलर का अब तक नुकसान हो चुका है। अमेरकी वॉचडॉग कंपनी मीडिया मैटर्स ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के हफ्तों में प्रमुख 100 विज्ञापनदाताओं में से 50 ने ट्विटर नहीं देने की घोषणा की है। वर्ष 2020 के बाद इस शीर्ष 100 कंपनियों ने 200 करोड़ डॉलर का विज्ञापन दिया। वहीं, सात विज्ञापनदाताओं ने विज्ञापन देने की दर को कम कर दिया है।

धनकुबेर एलन मस्क ( Elon Musk ) के अक्तूबर 2022 के अंत में पदभार संभालने के बाद से बड़े पैमाने पर ट्विटर को विज्ञापन ( Twitter advertisement ) मिलना बंद हो गया है। वहीं मस्क विज्ञापन से परे ट्विटर ( Twitter ) की राजस्व धारा में विविधता लाना चाहते हैं। अब ट्विटर अतिरिक्त सुविधाओं के साथ सशुल्क सब्सक्रिप्शन की पेशकश कर रहा है। इसके तहत मस्क की ब्लू टिक के लिए आठ डॉलर प्रति माह वसूलने की योजना है।

यूजर्स को मिलेंगे कैटेगरी के हिसाब से गोल्ड, ग्रे और ब्लू टिक

एलन मस्क ( Elon Musk News ) ने ट्विटर की वैरिफाइड बैज को लेकर अपने ट्विट में कहा कि अब अलग-अलग तरह के अकाउंट में अलग-अलग रंग के ट्वीट होंगे। इसमें आम आदमी, सरकारी संस्था और कंपनियों को लेकर तीन तरह के रंगों का चयन किया गया है। सरकारी संस्था के लिए ग्रे टिक, कंपनी के लिए गोल्ड और आम आदमी के लिए ब्लू टिक होंगे। साथ ही कंपनी किसी भी संगठन या कंपनी को अलग-अलग रंग के टिक देने पर भी काम कर रही है। हर कैटेगरी के आधार पर टिक दिए जाएंगे। जैसे अभी सभी को ब्लू टिक दिए जा रहे हैं।

ट्विटर के पास हैं 23 करोड़ एक्टिव यूजर्स

Twitter News : जून 2022 तक ट्विटर पर करीब 23 करोड़ सक्रिय यूजर्स थे। मस्क ने जब से पदभार ग्रहण किया है तब यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके लिए मस्क खुद को बधाई दे रहे हैं।

Next Story

विविध