दुनिया

America News : अमेरिकी सांसद ने हिटलर से की जो बाइडन की तुलना, डेमोक्रेट पर लगाए नस्लभेद का आरोप

Janjwar Desk
18 Oct 2022 1:32 PM GMT
America News : अमेरिकी सांसद ने हिटलर से की जो बाइडन की तुलना, डेमोक्रेट पर लगाए नस्लभेद का आरोप
x

America News : अमेरिकी सांसद ने हिटलर से की जो बाइडन की तुलना, डेमोक्रेट पर लगाए नस्लभेद का आरोप

America News : अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने सत्ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी है, उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की है, गबार्ड ने आरोप लगाए हैं कि पार्टी तक तरह से कुछ एलीट लोगों के नियंत्रण में है...

America News : अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने सत्ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी है। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की है। इसके साथ ही गबार्ड ने आरोप लगाए हैं कि पार्टी तक तरह से कुछ एलीट लोगों के नियंत्रण में है। जो जंग की बातें करते हैं। श्वेत लोगों का विरोध करते हैं नस्लभेदी ग्रुप में तब्दील हो रहे हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की। गबार्ड ने अपने पहले वीकेंड के दौरान 8 नवंबर के मध्यावधि चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान यह टिप्पणी की।

जो बाइडेन की हिटलर से तुलना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो बाइडन और हिटलर दोनों की सत्तावाद को लेकर एक ही मानसिकता है। जो बाइडेन की तुलना हिटलर से करते हुए उन्होने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि वे सभी मानते हैं कि जो वे कर रहे हैं वो सबसे अच्छा है। हिटलर ने भी सोचा था कि वह वही कर रहा है जो जर्मनी के लिए सबसे अच्छा है।

डेमोक्रेट पर पर लगाए नस्लभेद के आरोप

पार्टी छोड़ने के एलान करते हुए गबार्ड ने यह भी साफ किया है कि वह फिलहाल कोई दूसरी पार्टी ज्वाइन नहीं करेंगी और रिपब्लिकन पार्टी में जाने का भी अभी कोई इरादा नहीं है। इसके साथ ही गबार्ड ने यह भी कहा है कि वर्तमान में जो डेमोक्रेटिक पार्टी है वो कुछ एलीट लोगों के नियंत्रण में है, जो जंग की बातें करते हैं। श्वेत लोगों का विरोध करते हैं और नस्लभेदी ग्रुप में तब्दील हो रहे हैं। इस पार्टी के जो लोग मेरी तरह सोचते हैं उन्हें तत्काल पार्टी को छोड़ देना चाहिए।

तेज तर्रार छवि की नेता हैं गबार्ड

जानकारी के लिए आपको बता दें कि गबार्ड पिछले साल 2021 में अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स से सेवानिवृत्त हुईं हैं। उन्हें तेज तर्रार छवि वाली नेता माना जाता है। गबार्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी तरह की सोच रखने वाले लोगों को अब डेमोक्रेटिक पार्टी को छोड़ देना चाहिए। गबार्ड भारतीय मूल की नहीं हैं। उनका जन्म 12 अप्रैल 1981 को अमेरिका के लेलोआलोआ में हुआ था।

Next Story

विविध