दुनिया

America : टेक्सास एयर शो के दौरान 2 विमानों के टकराने के बाद भयंकर हादसा, 6 लोगों की मौत

Janjwar Desk
13 Nov 2022 3:01 AM GMT
America : टेक्सास में एयर शो के दौरान 2 विमानों के टकराने के बाद भयंकर विमान हादसा, 6 लोगों की मौत
x

America : टेक्सास में एयर शो के दौरान 2 विमानों के टकराने के बाद भयंकर विमान हादसा, 6 लोगों की मौत

Texas Planes Collide News : टेक्सास एयर शो के दौरान हवा में टकराने वाले दोनों विमान विंटेज मिलिट्री एयरक्राफ्ट थे।

Texas Planes Collide News : अमेरिका ( America ) के टेक्सास ( Texas ) में आसमान में दो विमानों की टक्कर के बाद भयंकर हादसे की सूचना है। एयर शो के दौरान हुए इस टक्कर का रौंगटे खड़े करने वाला वीडियो भी सामने आया है। हवा में टकराने वाले ये दोनों विमान विंटेज मिलिट्री एयरक्राफ्ट थे जो टेक्सास के डलास शहर में एयर शो में शामिल होने आए थे। टेक्सास एयर शो ( Texas air show ) में करतब दिखाते समय हवा में दोनों विमान टकरा ( America terrible plane crash ) गए। इस हादसे में 6 लोगों की मौत ( Six death ) हुई है।


एयर शो के दौरान काफी संख्या में लोग विमानों के करतब देखने में मशगूल थे। अचानक कई मीटर ऊपर दो प्लेन आपस में इस तरह टकरा कर क्रैश हो जाएंगे इसकी एयरशो में पहुंचे किसी भी शख्स ने शायद कल्पना नहीं की होगी लेकिन आंखों के सामने आसमान में 2 विमानों की टक्कर हुई, फिर विस्फोट हुआ और कोहराम मच गया।

यह हादसा 12 नवंबर दोपहर डेढ बजे के करीब की है। टेक्सास के डलास में विंटेज एयर शो चल रहा था। एक बोइंग B-17 हवा में करतब दिखा रहा था, तभी अचानक इस प्लेन के पास Bell P-63 नाम का दूसरा प्लेन आय़ा और कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही दोनों में टक्कर हो गई।

फेडरल एविएशन मिनिस्टर ने शुरू की हादसे की जांच

टेक्सास एयर शो में शामिल दोनों विमान आसमान में करतब दिखा रहे थे, तभी अचानक आपस में टकरा गए और काले धुएं के गुबार आसमान में उड़ गए। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। इस हादसे के बाद सवाल यह उठ रहे हैं कि इतनी बड़ी चूक कैसे हुई। प्रोफेशनल पायलट्स से इतनी बड़ी गलती कैसे हुई। जिन विमानों के दम पर मित्र देशों ने जर्मनी को सेकंड वर्ल्ड वॉर में हराया था वो प्लेन इतनी लापरवाही से कैसे टकरा गए। इन सवालों का जवाब जल्द ही मिल सकता है क्योंकि अमेरिका की फेडरल एविएशन मिनिस्टर ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

Next Story

विविध