Top
दुनिया

अमेरिकी बोले जो बाइडन की जीत लोकतंत्र की जीत, मोदी, सोनिया व राहुल ने क्या बोला?

Janjwar Desk
8 Nov 2020 3:10 AM GMT
अमेरिकी बोले जो बाइडन की जीत लोकतंत्र की जीत, मोदी, सोनिया व राहुल ने क्या बोला?
x
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों व डेमोक्रेट की जीत से अमेरिकी उत्साहित हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बाइडन व कमला हैरिस को जीत की बधाई दी है...

जनज्वार। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन की जीत से अमेरिकी उत्साहित हैं। अमेरिका के लोग इसे लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की जीत बता रहे हैं। वहीं, भारत से प्रमुख नेताओं की ओर से राष्ट्रपति चुने गए बाइडन और उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस को बधाइयां दी गईं हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाडडन को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा : आपकी शानदार जीत पर बधाई जो बाइडन। उप राष्ट्रपति के रूप में कार्य करते हुए भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य रहा है। मैं भारत और अमेरिका के संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिल कर काम करने की आशा करता हूं।


वहीं, उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि आपकी सफलता पथप्रवर्तक है और यह भारतीय-अमेरिकियों के लिए गर्व की बात है। मुझे विश्वास है कि जीवंत भारत-अमेरिका संबंध आपके समर्थन और नेतृत्व के साथ और भी मजबूत हो जाएगी। मालूम हो कि कमला हैरिस भारतीय मूल की अमेरिकी हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन व उपराष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की जीत के लिए उन्हें बधाई दी है। सोनिया गांधी ने कहा है कि उनके परिपक्व नेतृत्व में भारत निकट साझेदारी के लिए तैयार है जो दुनिया भर में शांति और विकास के लिए फायदेमंद होगा।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन को बधाई देते हुए कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि वे अमेरिका को एकजुट करेंगे और उसे एक नई दिशा प्रदान करेंगे। वहीं, निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में चुनी गईं कमला हैरिस की जड़ें भारत से जुड़ी हैं।



Next Story

विविध

Share it