Top
दुनिया

ब्रिटिश सिख सांसद ने बोरिस जॉनसन से कहा- किसानों के मुद्दे पर स्पष्ट करें अपना रूख, मोदी के समक्ष उठाएं मुद्दा

Janjwar Desk
23 Dec 2020 3:30 PM GMT
ब्रिटिश सिख सांसद ने बोरिस जॉनसन से कहा- किसानों के मुद्दे पर स्पष्ट करें अपना रूख, मोदी के समक्ष उठाएं मुद्दा
x
ब्रिटेन के साउथॉल से सिख सांसद ने प्रधानमंत्री जॉनसन से उनकी जनवरी महीने में निर्धारित भारत यात्रा के दौरान किसानों के विरोध पर अपनी स्थिति को स्पष्ट करने की अपील की है.....

चंडीगढ़। भारत में प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने बुधवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से किसानों के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। ढेसी ने जॉनसन के अगले महीने निर्धारित भारत दौरे के दौरान अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ इस मुद्दे को उठाने के लिए भी कहा है।

ब्रिटेन के साउथॉल से सिख सांसद ने प्रधानमंत्री जॉनसन से उनकी जनवरी महीने में निर्धारित भारत यात्रा के दौरान किसानों के विरोध पर अपनी स्थिति को स्पष्ट करने की अपील की है। इसके साथ ही सिख सांसद ने भारतीय प्रधानमंत्री के समक्ष इस बड़े मुद्दे को उठाने और इसके शीघ्र समाधान का आग्रह भी किया।

इससे पहले ढेसी ने संसद में जॉनसन को किसानों के विरोध पर टिप्पणी करने के लिए कहा और उनके खिलाफ कथित बल प्रयोग और मोदी के लिए मौजूदा गतिरोध को शीघ्र हल करने के बारे में अपनी चिंता जाहिर की।

आंदोलित किसान संसद द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं और उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली समाप्त कर दी जाएगी और वे बड़े कॉर्पोरेट घरानों पर निर्भर होकर रह जाएंगे।

सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि नए कानून किसानों को बेहतर अवसर प्रदान करेंगे। सरकार ने विपक्षी दलों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप भी लगाया है।

Next Story

विविध

Share it