Top
दुनिया

डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन ने कहा- मेरा भाई महा झूठा और धोखेबाज, भगवान ही बचाए

Janjwar Desk
24 Aug 2020 4:30 AM GMT
डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन ने कहा- मेरा भाई महा झूठा और धोखेबाज, भगवान ही बचाए
x

(Illustration by Nirmal Kant/Janjwar)

एक खुफिया रिकॉर्डिंग में डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन मैरिएन बैरी ट्रंप कहते हुए सुनाई दे रही हैं कि उसके (डोनाल्ड ट्रंप) बकवास ट्वीट और झूठ से भगवान ही बचाए, यह धोखेबाजी और क्रूरता है....

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी बहन मैरिएन बैरी ट्रंप ने अपने भाई को झूठा और धोखेबाज करार दिया है। मैरिएन बैरी ट्रंप पहले फेडरल जज रह चुकी हैं। मैरिएन बैरी ट्रंप की यह बात एक खुफिया रिकॉर्डिंग में सामने आई है जिसमें वह यह कहते हुए सुनाई दे रही हैं कि उनके भाई का कोई सिद्धांत नहीं है।

खबरों के मुताबिक मैरिएन बैरी ट्रंप की यह बात उनकी भतीजी मैरी ट्रंप ने रिकॉर्ड की थी। मैरी ट्रंप ने बीते महीने एक किताब का भी प्रकाशन किया था जिसमें ट्रंप की कड़ी आलोचना की गई थी।

उनकी बड़ी बहन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार के सभी दलों ने अपना पूरा दारोमदार लगा रखा है। इस रिकॉर्डिंग में मैरिएन बैरी ट्रंप कह रही हैं कि उसके बकवास ट्वीट और झूठ से भगवान ही बचाए। यह धोखेबाजी और क्रूरता है।

मैरी ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने अपनी आंटी को ख़ुफ़िया तरीक़े से इसलिए रिकॉर्ड किया था ताकि किसी भी क़ानूनी दांवपेच से बचा जा सके। राष्ट्रपति ट्रंप ने इस रहस्योद्घाटन पर अपना बयान दिया है जो व्हाइट हाउस ने जारी किया है। इसमें कहा गया है कि 'हर दिन कुछ अलग होता है, इसकी कौन परवाह करता है।'

इस रिकॉर्डिंग को सबसे पहले वॉशिंगटन पोस्ट अख़बार ने प्रकाशित किया था जिसके बाद एसोसिएटेड प्रेस ने भी इसे छापा। रिकॉर्डिंग में बैरी ट्रंप प्रशासन की माइग्रेशन नीति की निंदा कर रही हैं। इस नीति के तहत बच्चों को सीमा पर प्रवासी हिरासत केंद्रों में रखा जाता है।

मैरी ट्रंप ने अपनी जीवनी टू मच एंड नेवर इनफ़: हाऊ माई फ़ैमिली क्रिएटेड द वर्ल्ड्स मोस्ट डेंजरस मैन' में यह रहस्योद्घाटन किया था कि उनके चाचा डोनाल्ड ट्रंप ने ख़ुद की जगह एसएटी की परीक्षा देने के लिए अपने दोस्त को पैसे दिए थे।

Next Story

विविध

Share it