दुनिया

Elon Musk News : ट्विटर कर्मचारी और 6 महीने की गर्भवती शेनन लू ने एलन मस्क को दी इस बात की चुनौती, कहा - सी यू इन कोर्ट

Janjwar Desk
9 Nov 2022 4:22 AM GMT
Elon Musk News : ट्विटर कर्मचारी और 6 महीने की गर्भवती शेनन लू ने एलन मस्क को दी इस बात की चुनौती, कहा - सी यू इन कोर्ट
x
Elon Musk News : छह माह की गर्भवती ट्विटर (Twitter) की पूर्व कर्मचारी और डेटा साइंस मैनेजर शेनन लू ( Shannen Lu ) ने नौकरी से निकाले जाने के बाद एलन मस्क के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने ताजा ट्विट में लिखा - सी यू इन कोर्ट।

Elon Musk News : सोशल मीडिया माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ( Twitter ) को खरीदने के बाद से दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर एलन मस्क ( Elon musk ) लगातार सुर्खियों में हैं। ताजा मामला भी उन्हीं से जुड़ा है। इस मामले में ट्विटर को खरीदने के बाद जिस अंदाज में उन्होंने एक ही झटके में 3700 लोगों को नौकरी से निकाल दिया, उससे आहत छह माह की एक गर्भवती महिला शेनन ( Shannen Lu ) लू ने उन्हें खामियाजा भुगतने की चुनौती दी है।

शेनन लू ने दी मस्क को अदालत में घसीटने की धमकी

दरअसल, पूर्व ट्विटर कर्मचारी शेनन लू ( Shannen Lu ) छह माह की गर्भवती हैं। ऐसे में नौकरी से निकाले जाने से वह भावनात्मक रूप से काफी आहत हुई हैं। उन्होंने कंपनी के नए बॉस एलन मस्क (Elon Musk) के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। शेनन लू के इस रुख से एलन मस्क एक बार फिर कोर्ट-कचहरी के चक्कर में फंस सकते हैं।

एलन मस्क ने लू के ट्विट को किया डिलीट

फिलहाल, एलन मस्क की छंटनी मुहिम की शिकार गर्भवती महिला (Twitter Pregnant Employee Shannen Lu ) शेनन लू ने नौकरी जाने के बाद अपने ट्वीट में एलन मस्क को वार्न करते हुए लिखा, 'See you in court!। Twitter में डेटा साइंस मैनेजर का पद संभाल रही शेनन लू ने एलन मस्क पर मुकदमा करने की धमकी दी है और इसको लेकर कसम खाई। शेनन लू का ट्विट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होते ही ट्विटर ने उनका (Shennan Lu) के अकाउंट से किए गए उस ट्वीट्स को डिलीट कर दिया है।

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर से पहले शेनन लू ( Shannen Lu ) फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा (Meta) में काम कर चुकी हैं। जनवरी 2022 में ही ट्विटर में एंट्री की थी। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वह वास्तव में ट्विटर पर मुकदमा करेंगी? उनके किए गए कई सारे ट्वीट्स को उनके खाते से हटा दिया गया है लेकिन रिपोर्ट में इनसाइडर का हवाला देते ये जानकारी दी गई है।

मेरी नौकरी ऐसे समय में गई जब मैं गर्भवती हूं

अपने ट्विट में शेनन लू ने लिखा कि मेरी ट्विटर यात्रा ऐसे समय में समाप्त हुई जब मैं 6 महीने की गर्भवती हूं, तो मेरी छुट्टी हो गईं। लू ने अगले ट्वीट में लिखा कि आप सभी के साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। मैं इस डेटा साइंस टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत आभारी हूं। यह एक मजेदार यात्रा रही #LoveWhereYouworked।

एलन मस्क पर लगाया पक्षपात का आरोप

ट्विटर की पूर्व कर्मचारी शेनन लू ने अपने एक ट्वीट में लिखा - यहां निश्चित रूप से भेदभाव है, तो मैं इसके खिलाफ लड़ूंगी। मेरा प्रदर्शन पिछली तिमाहियों से अच्छा रहा है और मैं इस तथ्य से वाकिफ हूं कि अन्य पुरुष मैनेजरों के पास मेरे जितनी अच्छी रेटिंग नहीं है। उन्होंने इसके बाद लिखा - See you in the court।

Elon Musk News : बता दें कि ट्विटर Twitter को खरीदने के बाद उसके नये मुखिया Elon Musk ने कंपनी में ताबड़तोड़ छंटनी (Twitter Layoff) शुरू कर दी। सबसे पहले कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल समेत तीन शीर्ष अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया। Elon Musk यहीं नहीं रुके और ट्विटर इंक में आधे स्टाफ पर कैंची चला दी। अब कंपनी में 3700 कर्मचारी ही काम कर रहे हैं। एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को अपना बनाने के बाद बीते शुक्रवार को करीब 50 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी कर दी थी। हालांकि, इसके तुरंत बाद उन्होंने कुछ कर्मचारियों से काम पर वापस आने की अपील भी की थी।

Next Story

विविध