Top
दुनिया

बेरूत में हुए भीषण विस्फोट में भारतीय पत्रकार भी घायल, अस्पताल में भर्ती

Janjwar Desk
6 Aug 2020 10:42 AM GMT
बेरूत में हुए भीषण विस्फोट में भारतीय पत्रकार भी घायल, अस्पताल में भर्ती
x
आंचल मेरठ की रहने वाली हैं और उनका परिवार मेरठ में ही रहता हैं, राजधानी बेरूत में जिस जगह यह विस्फोट हुआ, आंचल का उससे लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर है, इस विस्फोट में उनका घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है....

बेरुत। लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए बड़े विस्फोट में 113 लोगों की मौत हो चुकी है और चार हजार से अधिक घायल हो गए हैं। इस विस्फोट की चपेट में भारतीय पत्रकार आंचल वोहर भी आ गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं। धमाके के बाद उनके एक दोस्त ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

आंचल ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी साझा किया। उन्होंने लिखा, लेबनान में मेरे घर में बमबारी हुई है। मेरा खून बह रहा है। आंचल अलजजीरा, टाइम्स आदि कई इंटरनेशन मीडिया ओर्गेनाइजेशन के लिए भी लिखती रहती हैं। अभी हाल ही में वह वॉयस ऑफ अमेरिका की संवाददाता है।

आंचल मेरठ की रहने वाली हैं और उनका परिवार मेरठ में ही रहता हैं। राजधानी बेरूत में जिस जगह यह विस्फोट हुआ, आंचल का उससे लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर है। इस विस्फोट में उनका घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए विस्फोट की घटना के बारे में और अपने घर के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट पटाखों और अमोनियम नाइट्रेट के इस्तेमाल से और भीषण हुआ।

हालांकि अगले ट्वीट में उन्होंने अपने सभी दोस्तों और शुभचिंतकों का आभार जताया है। अपनी स्वास्थ्य के बारे में अपडेट दी है।

बेरुत में हुए इन धमाकों ने शहर की तस्वीर ही बदल दी है। बेरूत पोर्ट पर हुए इन धमाकों से पहले वहां जहां आम दिनों की तरह ही चहल-पहल थी, वहीं अब तबाही का मंज़र दिख रहा है। धमाके की पहले और बाद की तस्वीरें दिल दहलाने वाली हैं।

अमेरिकी स्पेस टेक्नोलॉजी कंपनी मैक्सर की ओर से जारी की गई सैटेलाइट इमेज के मुताबिक, शहर की पहले की तस्वीरों में शहर के पोर्ट पर रोज़मर्रा की हलचल, एक करीने से बने वेयरहाउस, किनारे पर लगे शिप वगैरह दिखाई दे रहे हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर में ये सबकुछ सिरे से गायब है। यहां मौजूद हर चीज के परखच्चे उड़ चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it