दुनिया

Indian Origin Dalit Mayor in UK : ब्रिटेन में भारतीय मूल की दलित महिला को पहली बार चुना गया मेयर

Janjwar Desk
25 May 2022 2:30 PM GMT
Indian Origin Dalit Mayor in UK : ब्रिटेन में भारतीय मूल की दलित महिला को पहली बार चुना गया मेयर
x

Indian Origin Dalit Mayor in UK : ब्रिटेन में भारतीय मूल की दलित महिला को पहली बार चुना गया मेयर

Indian Origin Dalit Mayor in UK : मिधा को मंगलवार को परिषद की बैठक में अगले साल 2022-23 के कार्यकाल के लिए चुना गया है। ईलिंग में लेबर पार्टी की ओर से जारी एक एक बयान में कहा गया है कि हमें बहुत गर्व है कि काउंसलर मोहिंदर मिधा को अगले साल के लिए ईलिंग का मेयर (Indian Origin Dalit Mayor in UK) चुना गया है...

Indian Origin Dalit Mayor in UK : ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी की भारतीय मूल की राजनेता, पार्षद मोहिंदर के. मिधा को पश्चिम लंदन में ईलिंग काउंसिल का मेयर (Indian Origin Dalit Mayor in UK) चुना गया है। वह दलित समुदाय से संबंधित स्थानीय लंदन परिषद की पहली महिला मेयर (Indian Origin Dalit Mayor in UK) चुनी गईं हैं।

मिधा को मंगलवार को परिषद की बैठक में अगले साल 2022-23 के कार्यकाल के लिए चुना गया है। ईलिंग में लेबर पार्टी की ओर से जारी एक एक बयान में कहा गया है कि हमें बहुत गर्व है कि काउंसलर मोहिंदर मिधा को अगले साल के लिए ईलिंग का मेयर (Indian Origin Dalit Mayor in UK) चुना गया है।

देश में दलित अधिकारों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक समूह फेडरेशन ऑफ अंबेडकराइट एंड बौद्ध ऑर्गनाइजेशन (एफएबीओ) ब्रिटेन के अध्यक्ष संतोष दास ने इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कहा, "ब्रिटेन में पहली बार दलित महिला मेयर। हमारे लिए गर्व का क्षण।"

लंदन में स्थानीय चुनावों में ईलिंग काउंसिल में डॉर्मर्स वेल्स वार्ड के लिए लेबर काउंसलर के रूप में पांच मई को चुनी गईं मिधा पहले काउंसिल के डिप्टी मेयर (Indian Origin Dalit Mayor in UK) के रूप में काम कर रही थीं।

आपको बता दें कि ब्रिटेन में किसी शहर के स्थानीय प्रशासन को चलाने के लिए मेयर का पद सबसे बड़ा और अहम होता है। किसी शहर के विकास से लेकर स्थानीय समस्याओं तक का समाधान काउंसिल के साथ मिलकर मेयर (Indian Origin Dalit Mayor in UK) ही करते हैं।

ऐसे में मेयर के पद की महत्ता बहुत अधिक बढ़ जाती है। अब साल 2022-23 के लिए मोहिंदर मिढा ईलिंग काउंसिल के सबसे बड़े पद पर बैठकर अपने क्षेत्र के स्थानीय समस्याओं को सुलझाने के लिए बड़े फैसले लेंगी। दलित समुदाय से ताल्लुख रखने वाली भारतीय मूल की मोहिंदर मिढा ने साबित कर दिया है कि अगर मौक़ा मिले तो कोई भी आसमान छू सकता है।

Next Story