दुनिया

Imran Khan Health Update : आजादी मार्च के दौरान पाकिस्तान में इमरान खान पर फायरिंग, पूर्व प्रधानमंत्री को लगी गोलियां, 1 की मौत

Janjwar Desk
3 Nov 2022 2:11 PM GMT
Imran Khan Health Update : आजादी मार्च के दौरान पाकिस्तान में इमरान खान पर फायरिंग, पूर्व प्रधानमंत्री को लगी गोलियां, 1 की मौत
x

Imran Khan Health Update : आजादी मार्च के दौरान पाकिस्तान में इमरान खान पर फायरिंग, पूर्व प्रधानमंत्री को लगी गोलियां, 1 की मौत

Imran Khan Health Update : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में आज फायरिंग हो गई। इस घटना में करीब नौ लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यह गोलीबारी इमरान के कंटेनर के पास हुई है।

Imran Khan Health Update : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में आज फायरिंग हो गई। इस घटना में करीब नौ लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यह गोलीबारी इमरान के कंटेनर के पास हुई है। जियो की खबर के मुताबिक इमरान भी घायल हुए हैं। उनके दायं पैर में गोली लगी है। इमरान के साथ ही तमाम घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान आजादी मार्च निकाल रहे हैं। तोशखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद इमरान ने आजादी मार्च की शुरुआत की थी। इसी कड़ी में गुरुवार को भी आजादी मार्च निकाला जा रहा था। वजीराबाद में जफर अली खान चौक के पास रैली के दौरान अचानक इमरान के कंटेनर के नजदीक फायरिंग हो गई।

जियो की खबर के हवाले से बताया जा रहा है कि इमरान खान जख्मी हुए हैं। उनके पांव में चोट लगी है। उनके अलावा पूर्व राज्यपाल इमरान इस्मेल समेत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। एक शख्स की मौत की भी अपुष्ट खबर सामने आई है। इमरान खान के साथ ही शेष सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। उधर, बताया जा रहा है कि हमलावर को पकड़ लिया गया है। हमलावर का नाम फैसल बट बताया गया है।

हमलावर का बयान आया सामने

इमरान खान पर जानलेवा हमला करने वाले हमलावर का बयान सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर ने बताया कि इमरान खान रैली में एक के बाद एक झूठ बोल रहे थे। इससे उसे गुस्सा आया। अजान के समय भी डेक बजाया जा रहा था। मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सका। उसने यह भी कहा कि इस हमले को केवल उसने अकेले ही अंजाम दिया है। कोई भी उसके साथ नहीं था। वो इमरान खान को जान से मारना चाहता था। उधर, पहले खबर सामने आई थी कि कथित हमलावर मारा जा चुका है।

कथित हमलावर मारा गया

पाकिस्तान मीडिया के हवाले से बताया जा रहा है कि इमरान पर जानलेवा हमला करने वाला मारा गया है। इसका नाम नावीद नाम बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई है।

इमरान बोले- नई जिंदगी मिली

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान खतरे से बाहर हैं। घायल होने के बाद उनका पहला बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि यह हमला मुझे मारने के लिए किया गया। अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है। मैं इसके लिए शुक्रगुजार हूं। उन्होंने कहा कि हम इस हमले का बदला लेंगे।

इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इमरान खान पर यह हमला कातिलाना है। फायरिंग एके 47 से हुई है। इमरान के दायं पैर में गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं पाक के पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि इमरान के दोनों पांव में गोली लगी है।

पाकिस्तान में तनाव

इमरान खान पर जानलेवा हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में तनाव बढ़ गया है। इमरान के समर्थकों ने सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया है। उधर, पाकिस्तान सरकार हालात पर नजर बनाए है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान के हमले की निंदा की है। शहबाज शरीफ ने इसे लेकर गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है।

Next Story

विविध