Top
दुनिया

पाकिस्तानी सेना का झूठ, अपनी मीडिया को बोला हमारे एक ही सैनिक मरे, भारत के 10 मरे

Janjwar Desk
14 Nov 2020 4:45 AM GMT
पाकिस्तानी सेना का झूठ, अपनी मीडिया को बोला हमारे एक ही सैनिक मरे, भारत के 10 मरे
x

पाकिस्तानी सेना के मीडिया सेल आइएसपीआर के प्रमुख आसीफ गफूर।

पाकिस्तान आर्मी ने दावा किया है कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके मात्र एक जवान की मौत हुई और पांच नागरिकों की मौत हुई है। जबकि युद्ध विराम का उसके द्वारा उल्लंघन किए जाने पर भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके 11 जवान मारे गए हैं...

जनज्वार। शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के कई सेक्टर में हुए युद्ध विराम के उल्लंघन में पाकिस्तान के 11 सैनिक मारे गए हैं। पर, पाकिस्तान की सेना ने अपने देश की मीडिया को बताया कि इसमें उसके एक ही सैनिक शहीद हुए हैं। पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग के रूप में काम करने वाले इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (ISPR) ने बयान जारी किया कि भारत के साथ हुए संघर्ष में उसके एक जवान की मौत हुई और पांच नागरिकों की मौत हुई है।

पाकिस्तान के अग्रणी अखबार डाॅन न्यूज के वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के अनुसार, भारत की ओर से की गई कार्रवाई में उसके एक सैनिक की मौत हुई है और पांच नागरिक मारे गए हैं। पाकिस्तान जबरन कब्जा किए गए कश्मीर को आजाद कश्मीर कहता है।

वहीं, डाॅन ने भारतीय मीडिया के हवाले से लिखा है कि भारत के चार सैनिकों सहित दस लोगों की मौत हुई है। उसने हिंदू अखबार का हवाला देते हुए लिखा है कि चार जवान जिसमें तीन आर्मी के और एक बीएसएफ के शामिल हैं एवं छह भारतीय नागरिकों की मौत हुई है। पाकिस्तानी मीडिया ने कहा है कि भारत के 20 अन्य लोग इस कार्रवाई में जख्मी भी हुए हैं।

पाकिस्तान ने खुद के द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में खड़े किए गए एक स्थानीय नेता सैयद शाहीद मोहीउद्दीन कदरी को कोट कर लिखा है भारत ने नीलम व लीपा घाटी में गोलीबारी की। जबकि सच यह है कि पाकिस्तान की सेना घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही थी और उसकी ओर से युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया।

भारतीय सेना के प्रवक्ता राजेश कालिया ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से मोर्टार व अन्य हथियारों से फायरिंग की गई। उसने उरी से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई जगहों पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया। उसने केरन, नौगांव, डावर, उरी आदि सेक्टरों में गोलीबारी की जिसमें एक बीएसएफ व तीन आर्मी जवान शहीद हो गए और कुछ भारतीय नागरिकों की भी मौत हुई है। इसके जवाब में भारत ने कार्रवाई कर उसके कई लांच पैड व बंकर ध्वस्त कर दिए और उसके 11 सैनिकों को मार गिराया।

Next Story

विविध

Share it