दुनिया

Prophet Mohammad Row: नूपुर शर्मा के खिलाफ बांग्लादेश में भी जबरदस्त प्रदर्शन, बहिष्कार करने की उठी मांग

Janjwar Desk
11 Jun 2022 3:45 AM GMT
Prophet Mohammad Row: नूपुर शर्मा के खिलाफ बांग्लादेश में भी जबरदस्त प्रदर्शन, बहिष्कार करने की उठी मांग
x

Prophet Mohammad Row: नूपुर शर्मा के खिलाफ बांग्लादेश में भी जबरदस्त प्रदर्शन, बहिष्कार करने की उठी मांग

Prophet Mohammad Row: पैगंबर मोहम्मद पर पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणियों को लेकर विरोध-प्रदर्शन की चिंगारी बांग्लादेश तक पहुंच गई है.

Prophet Mohammad Row: पैगंबर मोहम्मद पर पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणियों को लेकर विरोध-प्रदर्शन की चिंगारी बांग्लादेश तक पहुंच गई है. नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के विरोध में आज बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हजारों लोगों ने मार्च निकाला. ढाका शहर में मुख्य बैतुल मुकर्रम मस्जिद के पास शुक्रवार की नमाज के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की. सभी प्रदर्शनकारियों ने 16 जून को भारतीय दूतावास के घेराव का भी ऐलान किया.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार भी आह्वान किया. इस प्रदर्शन में जमीयत उलेमा बांग्लादेश, खिलाफत मजलिस, इस्लाम ओक्याजोत और अन्य समूहों ने प्रदर्शनों में हिस्सा लिया. ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) ने विरोध को देखते हुए मस्जिद और पलटन इलाके में व्यापक सुरक्षा उपाय किए. किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

मोतीझील के पुलिस उपायुक्त अब्दुल अहद ने कहा, 'इस्लामिक मूवमेंट बांग्लादेश ने आज के कार्यक्रम के लिए किसी तरह की इजाजत नहीं ली थी. हालांकि, इस तरह के विरोध जुलूस के नाम पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर है. उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी है. इस बीच में अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो पुलिस कानून के अनुसार अपनी कार्रवाई करेगी.

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर भारत में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के कानपुर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़क उठी थी. वहीं, आज एक बार फिर जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई जिलों में मुस्लिम समुदाय की ओर से नारेबाजी की गई. इतना ही नहीं प्रयागराज में तो पथराव भी किया गया. यूपी के अलावा जम्मू-कश्मी, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक और महाराष्ट्र में भी जुमे की नमाज के बाद नुपूर शर्मा के खिलाफ झुलूस निकाला गया. जानिए आज कहां-कहां विरोध प्रदर्शन हुए.

Next Story

विविध