दुनिया

Prophet Mohammed row : नुपुर शर्मा विवाद में अल-कायदा के बाद IS की एंट्री, भारत पर हमले की धमकी दी

Janjwar Desk
15 Jun 2022 3:19 AM GMT
Dehradun News : फर्जी निकला अमित शाह के नाम से नुपुर शर्मा को सिक्योरिटी देने को लिखा पत्र, देहरादून में हुआ मुकदमा दर्ज
x

Dehradun News : फर्जी निकला अमित शाह के नाम से नुपुर शर्मा को सिक्योरिटी देने को लिखा पत्र, देहरादून में हुआ मुकदमा दर्ज

Prophet Mohammed row : इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस ने अपने मुखपत्र अल अजैम फाउंडेशन के पहले न्यूज बुलेटिन में भारत और ईशनिंदा पर बात की है।

Prophet Mohammed row : पैगंबर मोहम्मद को लेकर भाजपा नेता नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) द्वारा दिए गए बयान पर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल कायदा (al Qaeda ) के बाद अब आईएस खुरासान प्रोविंस ( ISKP ) की एंट्री हो गई है। आईएसकेपी ( ISKP ) ने अपने मुखपत्र अल अजैम फाउंडेशन के जरिए भारत (India) में आत्मघाती हमला ( Suicide attack ) करने की धमकी दी है। मुखपत्र में प्रकाशित लेख में भारत के कई राज्यों में आतंकवादी हमले की चेतावनी भी दी गई है।

इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस ( ISKP ) ने भारत में हमलों की धमकी दी है। कुछ दिनों पहले इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-कायदा (AQIS) ने भी भारत में फिदायीन हमलों की धमकी दी थी।

पहले न्यू बुलेटिन में भारत में ईशनिंदा का जिक्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ISKP ने अपने मुखपत्र अल अजैम फाउंडेशन के जरिए न्यूज बुलेटिन सेवा शुरू की है। अल अजैम फाउंडेशन पहले न्यूज बुलेटिन में भारत और ईशनिंदा पर बात की है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट मुताबिक स्वतंत्र न्यूज हैंडल खुरासान डायरी के पोस्ट में नूपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) और बुलडोजर ( Bulldozer ) कार्रवाई का जिक्र किया गया है।

तालिबान सरकार पर साधा निशाना

आईएस खुरासान ( ISKP ) डायरी के अनुसार वीडियो में भारत ( India ) के साथ कूटनीतिक तौर पर जुड़ने पर तालिबान ( Taliban ) की आलोचना की गई है। वीडियो में भारतीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने के चलते मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला याकूब पर भी सवाल उठाए गए हैं। तालिबान सरकार में याकूब कार्यवाहक रक्षा मंत्री हैं।

अल कायदा ने भी हमलों की धमकी दी थी

इससे पहले नुपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) के विवादित बयान के मुद्दे पर आतंकवादी संगठन अल-कायदा (, Al Qaeda ) ने पैगंबर मोहम्मद के ( Prophet Mohammad ) अपमान का बदला लेने के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमलों की धमकी दी थी। धमकी भरे पत्र में अल-कायदा ने कहा था कि हम उन लोगों को मार देंगे, जो हमारे पैगंबर का अपमान करते हैं। हम हमारे शरीर और हमारे बच्चों के शरीर पर विस्फोटक बांधकर उन लोगों को उड़ा देंगे, जो हमारे पैगंबर का अपमान करने की हिम्मत करते हैं।

Prophet Mohammed row : बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ( Nupur sharma ) की टिप्पणी के बाद से इस मसले पर विवाद जारी है। ये बात अलग है कि भाजपा ने कार्रवाई करते हुए शर्मा को पार्टी प्रवक्ता पद से निलंबित कर दिया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story