दुनिया

Russian Army ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर की भारी बमबारी, वोलोदिमिर जेलेंस्की की पत्नी ने की ये भावुक अपील

Janjwar Desk
1 March 2022 3:25 PM GMT
Russian Army ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर की भारी बमबारी, वोलोदिमिर जेलेंस्की की पत्नी ने की ये भावुक अपील
x

Russian Army ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर की भारी बमबारी

Russian Army : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्का ने पति के साथ यूक्रेन में ही रहने का फैसला किया है, वह लगातार सोशल मीडिया पर लोगों से बात कर रही हैं......

Russian Army : रूस और यूक्रेन के बीच बेलारूस में पहले चरण की प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता से भी हमले थमे नहीं हैं। रूसी सेना ने बीती रात यूक्रेन पर भारी बमबारी की। रूसी सेना ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर मंगलवार को बमबारी की। इसके साथ ही रूसी सेना यूक्रेन की राजधानी कीव के करीब पहुंच गई है। यूक्रेनी सेना (Ukrainian Army) भी रूसी सेना को किसी तरह कीव पर कंट्रोल करने से रोक रही है।

वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) को यूरोपीय संसद (European Parliament) में उनके संबोधन के बाद स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया। संबोधन में उन्होंने कहा कि हम अपनी भूमि और अपनी स्वतंत्रता के लिए लड़ रहे हैं, इस तथ्य के बावजूद कि हमारे सभी शहर अब ब्लॉक हैं। कोई भी हमें तोड़ नहीं सकता है, हम मजबूत हैं, हम यूक्रेनियन हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्का (Olena Zelenska) ने पति के साथ यूक्रेन में ही रहने का फैसला किया है। वह लगातार सोशल मीडिया पर लोगों से बात कर रही हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मेरे प्यारे देशवासियों। मैं आज आप सभी को टीवी पर, सड़कों पर, इंटरनेट पर देख रही हूं। मैं आपके पोस्ट और वीडियो देख रही हूं और मुझे गर्व है कि मैं आपके साथ अपने देश की धरती पर रह रही हूं। मुझे गर्व है कि मैं अपने पति और जनता के बीच में हूं। दूसरी पोस्ट में उन्होंने एक बच्चे की तस्वीर साझा की।

वहीं मंगलवार को यूक्रेन पर रूस के हमले के दौरान एक भारतीय नागरिक की भी मौत हुई। विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिक के मारे जाने की पुष्टि की है। मृतक की पहचान नवीन कुमार के रूप में हुई जो मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गया था। नवीन कुमार कर्नाटक का रहने वाला था।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक यूक्रेन के खारकीव शहर में आज सुबह भीषण हमले में एक भारतीय स्टुडेंट की मौत की पुष्टि की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया, हम गहरे दुख के साथ इस बात की पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खार्किव में हुई बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। मंत्रालय भारतीय छात्र के परिवार के संपर्क में है। हम परिवार से अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

Next Story

विविध