Top
दुनिया

पाकिस्तान: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई व नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ गिरफ्तार, इमरान के खिलाफ विपक्ष का कर रहे थे नेतृत्व

Janjwar Desk
28 Sep 2020 5:38 PM GMT
पाकिस्तान: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई व नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ गिरफ्तार, इमरान के खिलाफ विपक्ष का कर रहे थे नेतृत्व
x

पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ (File photo)

पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आया है, सोमवार, 28 सितंबर को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई व नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है, शहबाज शरीफ पर मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगा था...

जनज्वारपाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आया है। सोमवार, 28 सितंबर को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई व नेता प्रतिपक्ष शहबाज शरीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। शहबाज शरीफ पर मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शहबाज शरीफ पर पिछले दिनों ही 42 मिलियन डॉलर की रकम के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज किया गया था। उन्होंने लाहौर की अदालत में जमानत की याचिका लगाई थी, लेकिन सोमवार को अदालत ने याचिका स्वीकार नहीं की। इसी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

शहबाज शरीफ मौजूदा वक्त में पाकिस्तान के विपक्ष के नेता हैं, नवाज शरीफ की गैर मौजूदगी में PML(N) के प्रमुख हैं और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। इस मामले में शहबाज शरीफ के अलावा उनके दो बेटों पर भी केस दर्ज किया गया था।

शहबाज शरीफ के परिवार पर 177 संदिग्ध ट्रांजैक्शन करने का आरोप है। ऐसे में NAB के पास उनके खिलाफ 25 हजार पेज के सबूत हैं। इस पूरे केस में शहबाज शरीफ के परिवार के 6 सदस्यों समेत कुल 16 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जा चुके हैं। लंबे वक्त से वो पाकिस्तान से बाहर हैं और लंदन में रह रहे हैं। नवाज शरीफ को अदालत में पेश होना है लेकिन वो वापस नहीं आ रहे हैं।

बीते दिनों विपक्ष की एक साझा बैठक में उन्होंने हिस्सा लिया था और उन्हें फंसाए जाने का आरोप लगाया था। शहबाज शरीफ की अगुवाई में ही विपक्ष इस वक्त इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था।

Next Story

विविध

Share it