दुनिया

Turkey News : 2 साल की बच्ची को सांप ने काटा तो मासूम ने ले लिया बदला, गुस्से में आकर दांत से कर दिए दो टुकड़े

Janjwar Desk
16 Aug 2022 9:54 AM GMT
Turkey News : 2 साल की बच्ची को सांप ने काटा तो मासूम ने ले लिया बदला, गुस्से में आकर दांत से कर दिए दो टुकड़े
x

Turkey News : 2 साल की बच्ची को सांप ने काटा तो मासूम ने ले लिया बदला, गुस्से में आकर दांत से कर दिए दो टुकड़े

Turkey News : तुर्की के एक गांव में 2 साल की मासूम बच्ची को सांप ने होंठ पर काट लिया, जिसके जवाब में बच्ची ने भी गुस्से में आकर उस सांप को अपने दातों में चबा लिया और दांत से काटकर उस सांप के 2 टुकड़े कर दिए, जिससे वह सांप मर गया, यह घटना 10 अगस्त को हुई थी, जिसकी अब सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है...

Turkey News : अगर सांप किसी व्यक्ति को काट लेता है तो वह अस्पताल जाता है तुरंत या फिर उसकी मौके पर ही मौत हो जाती है। अगर सांप ने काट लिया है तो जाहिर है कि कोई बदले में उसे काटने की हिम्मत तो नहीं करेगा लेकिन 2 साल की एक बच्ची ने ऐसा करके सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है। दरअसल, जब सांप ने बच्ची को काटा, तो उसे गुस्सा आ गया और उसने सांप को मार डाला। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना तुर्की देश के एक गांव की है। यह घटना तुर्की में 10 अगस्त को हुई। अब सोशल मीडिया पर इस खबर की चर्चा हो रही है और बच्ची के कारनामे पर सबको आश्चर्य भी हो रहा है। बता दें कि बच्ची घर के बैकयार्ड में खेल रही थी कि तभी एक सांप ने उसे डस लिया। जवाब में बच्ची ने भी सांप को अपने दातों से काट लिया। इस घटना में सांप की मौत हो गई। उसके लगभग दो टुकड़े हो गए थे।

सांप ने बच्ची के होंठ पर काटा तो मासूम ने किया पलटवार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तुर्की के गांव में पड़ोसियों ने एक चीख सुनी और वह तुरंत दौड़कर यह देखने पहुंचे कि आखिर माजरा क्या है। उन्होंने 2 साल की बच्ची को देखा, जिसकी पहचान 'SE' के रूप में हुई है। उसने दांतों के बीच करीब आधे मीटर लंबे सांप को दबाए हुआ था। बच्ची के निचले होंठ पर काटने का निशान था। यह देखकर पड़ोसी फौरन हरकत में आए। पड़ोसियों ने बच्ची को सांप से अलग किया और उसे फर्स्ट एड देने से पहले ये सुनिश्चित किया कि सांप मर चुका है। बाद में, उन्होंने बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टरों का कहना है कि सांप कम जहरीला था, जिसके बाद बच्ची को 24 घंटे के लिए ऑब्जर्वेशन में रखा गया। अब बच्ची खतरे से बाहर है, और रिकवर कर रही है।

पापा बोले - ईश्वर ने की बच्ची की रक्षा

बताया जा रहा है कि इस घटना के वक्त बच्ची का पिता काम से बाहर गए थे। वापस आने पर जब उन्हें सच्चाई पता चली तो वह दंग रह गए। अपनी बेटी को जिंदा पाकर उन्होंने कहा कि ईश्वर ने उसकी रक्षा की है। बच्ची के पिता ने आगे कहा कि हमारे पड़ोसियों ने बताया कि एक सांप बच्ची के हाथों में था, जिसके साथ वह खेल रही थी। इसी दौरान सांप ने उसको डस लिया, जिससे गुस्से में आकर बच्ची ने सांप को भी काट लिया। हालांकि, यह नहीं उजागर किया गया है कि आखिर वह सांप कौन सा था जिसने बच्ची को काटा था। खैर, सोशल मीडिया यूजर्स ने मजाकिया लहजे में लिखा कि बच्ची का गुस्सा बड़ा खतरनाक है।

अगर इंसान सांप को खाये तो क्या होगा?

कई बार हमने देखा है कि कोई व्यक्ति सांप का जहर निकालकर पी जाता है, लेकिन उस पर जहर का कोई असर नहीं होता है। ऐसा नहीं है कि सांप का जहर पीने वाले व्यक्ति में कोई विशेष गुण होता है, बल्कि इसकी वजह ये है कि सांप के शरीर में विष उसकी विष ग्रंथि में होता है, जो विषदंत से जुड़ा होता है । दरअसल सांप जो भी खाता है उससे जो भी उसके शरीर में विष बनता है वो विष ग्रंथि में बनने वाला द्रव होता है। अगर कोई व्यक्ति उस विष को मुंह से पीता है तो ये उसके अमाशय में चला जाता है, जहां पर मौजूद एसिड और डाइजेस्टिव एंजाइम्स उसे पचा लेते हैं।

Next Story

विविध