दुनिया

तिहाड़ी पत्रकार सुधीर चौधरी को UAE की प्रिसेंज ने कहा 'आतंकवादी', Sudhir Chaudhary को UAE आने से रोका! ये है मामला

Janjwar Desk
22 Nov 2021 10:58 AM GMT
तिहाड़ी पत्रकार सुधीर चौधरी को UAE की प्रिसेंज ने कहा आतंकवादी, Sudhir Chaudhary को UAE आने से रोका! ये है मामला
x
UAE की प्रिंसेज हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम ने कहा, एक भारतीय एंकर जो सुबह-शाम मुसलमानों का अपमान करता है. उन्‍हें उस देश में बोलने और सम्‍मान करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जिसका वह हर वक्‍त अपमान करता है.

नई दिल्‍ली. भारतीय पत्रकार और टीवी जगत एंकर सुधीर चौधरी को अब अधु धाबी में होने वाले चार्टर्ड एकाउंटेंट्स कार्यक्रम की लिस्‍ट से हटा दिया गया है. सुधीर चौधरी पहले इस कार्यक्रम में बतौर स्‍पीकर शामिल होने वाले थे लेकिन UAE की प्रिंसेज हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम ने उनके कार्यक्रम में शामिल होने पर सवाल उठाए थे. उन्‍होंने भारतीय पत्रकार को आतंकवादी तक कह दिया, जिसके बाद आयोजकों को भारतीय पत्रकार का नाम कार्यक्रम से हटाना पड़ा.

UAE की प्रिंसेज हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम ने कहा, एक भारतीय एंकर जो सुबह-शाम मुसलमानों का अपमान करता है. उन्‍हें उस देश में बोलने और सम्‍मान करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जिसका वह हर वक्‍त अपमान करता है. इसके बाद कासिम ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) अबू धाबी के सदस्यों द्वारा जारी किए गए एक पत्र को ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि सुधीर चौधरी अबू धाबी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स में वक्ताओं के पैनल से बाहर हो गए हैं.

कासिम ने ट्वीट कर भारतीय पत्रकार पर फर्जी खबरें, इस्‍लामोफोबिया और सांप्रदायिक नफरत फलाने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने सवाल किया है कि क्‍या हमें एक गैर-पेशेवर पत्रकार को एक मंच पर और यहां की जनता के बीच आमंत्रित करना चाहिए. क्‍या इस तरह के कदम उठाकर हमें हमारी गरिमा और सम्‍मान को कम करना चाहिए?

कासिम ने ट्वीट कर लिखा, सुधीर चौधरी अपने इस्लामोफोबिक शो के लिए जाने जाते हैं और भारत के 200 मिलियन मुसलमानों को निशाना बनाते हैं. उन्‍होंने लिखा उसके प्राइम टाइम शो ने देशभर में मुसलमानों पर हो रही हिंसा को बढ़ावा दिया है.

Next Story

विविध

Share it