Begin typing your search above and press return to search.
दुनिया

मसूद अजहर को लेकर शहबाज शरीफ सरकार पर भड़का तालिबान, पाकिस्तान पर लगा दिया ये गंभीर आरोप

Janjwar Desk
15 Sep 2022 5:59 AM GMT
Taliban News: मसूद अजहर को लेकर शहबाज शरीफ सरकार पर भड़का तालिबान, पाकिस्तान पर लगा दिया ये गंभर आरोप
x

Taliban News: मसूद अजहर को लेकर शहबाज शरीफ सरकार पर भड़का तालिबान, पाकिस्तान पर लगा दिया ये गंभर आरोप

Taliban News: भारत में हुए कई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर (Terrorist Masood Azhar) को लेकर तालिबान ने बड़ा खुलासा किया हैं।

Taliban News: भारत में हुए कई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर (Terrorist Masood Azhar) को लेकर तालिबान ने बड़ा खुलासा किया हैं। तालिबान सरकार (Taliban Government) ने पडोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) के झूठ का पर्दाफाश करते हुए कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तानी धरती से काम कर सकते हैं और यहां तक कि सरकारी संरक्षण में भी अपना काम जारी रख सकते हैं।

जैश प्रमुख अजहर के अफगानिस्तान में होने के पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media) के दावे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तालिबान सरकार (Taliban Government) के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद (Zabiullah Mujahid) ने इसका खंडन किया हैं। वही रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक पत्र भी भेजा है जिसमें उसे (मसूद अजहर) को सौंपने की मांग की गई है।

वही पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए जबीउल्लाह मुजाहिद (Zabiullah Mujahid) ने कहा, मसूद अजहर असल में पाकिस्तान में है। वह अफगानिस्तान में नहीं है। यह एक ऐसा संगठन है जो सिर्फ पाकिस्तान में ही हो सकता है। वैसे हमें इस संबंध में कोई पत्र नहीं मिला है। हमने इसके बारे में केवल समाचारों के माध्यम से सुना है। हमारा जवाब है कि यह सच नहीं है कि मसूद अफगानिस्तान में है।"

तालिबान के विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने कहा कि इस तरह के आरोप काबुल और इस्लामाबाद (Kabul and Islamabad) के बीच संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं। तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी ने कहा "हम सभी पक्षों से बिना किसी सबूत और दस्तावेजों के इस तरह के आरोप लगाने से परहेज करने का आह्वान करते हैं। इस तरह के मीडिया के आरोप द्विपक्षीय संबंधों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं।" इंटरनेशनल वॉचडॉग फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान से संयुक्त राष्ट्र की सूची में शामिल कुछ आतंकवादियों (terrorists) के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। इसके बाद इस्लामाबाद ने यह हथकंडा अपनाया है, जिसका खुलासा तालिबान ने भी किया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध