Top
दुनिया

अभी-अभी: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलेनिया ट्रंप को भी हुआ कोरोना

Janjwar Desk
2 Oct 2020 5:31 AM GMT
अभी-अभी: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलेनिया ट्रंप को भी हुआ कोरोना
x

File photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप भी पॉजिटिव पाई गईं हैं, इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिय ट्रंप ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है...

जनज्वार। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निजी सलाहकार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप भी पॉजिटिव पाई गईं हैं। इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिय ट्रंप ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की निजी सलाहकार होप हिक्स कोरोना संक्रमित मिली थीं। कोरोना सिम्टम्स के बाद होप हिक्स ने अपना टेस्ट कराया था।

होप हिक्स, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एयर फोर्स वन से नियमित रूप से यात्रा करती हैं। हाल ही में होप हिक्स अन्य वरिष्ठ सहयोगियों के साथ प्रेसिडेंट डिबेट के लिए क्लीवलैंड गई थीं। ट्रंप ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।


ट्रंप ने अभी कुछ दिन पहले ही प्रेशिडेंशियल डिबेट के दौरान भारत पर कोरोना के आंकड़े छुपाने का आरोप लगा दिया था। कहा जाता है कि वे मास्क के प्रति भी ज्यादा सेंसेटिव नहीं रहते थे और ज्यादातर बिना मास्क के ही दिख जाते थे। अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव के पहले दूसरा प्रेशिडेंशियल डिबेट ठीक 13 दिन बाद होनेवाला है, इसी बीच वे पॉजिटिव पाए गए हैं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप अपने और अमेरिकी लोगों के लिए काम करने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं।

होप हिक्स के कोरोना पॉजिटिव होने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके लिखा, 'होप हिक्स, जो एक छोटे से ब्रेक के बिना भी इतनी मेहनत से काम करती हैं, वह कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। द फर्स्ट लेडी और मैं कोरोना टेस्ट रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, हम अपने आपको क्वारंटीन कर रहे हैं।

निजी क्षेत्र में काम करने के बाद इसी साल होप हिक्स व्हाइट हाउस लौट आई थीं। उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति का निजी सलाहकार बनाया गया है। इससे पहले वो व्हाइट हाउस के संचार निदेशक के रूप में काम कर ही थी। ट्रंप के 2016 के राष्ट्रपति कैंपेन की होप हिक्स प्रवक्ता थीं।

Next Story

विविध

Share it