Top
बिहार चुनाव 2020

लालू प्रसाद के समधी की सीट पर उथल-पुथल, NDA प्रत्याशी रहे छोटेलाल ने थामा राजद का दामन

Janjwar Desk
26 July 2020 6:58 AM GMT
लालू प्रसाद के समधी की सीट पर उथल-पुथल, NDA प्रत्याशी रहे छोटेलाल ने थामा राजद का दामन
x
परसा विधानसभा सीट से जदयू के दो बार विधायक रहे और पिछली बार चंद्रिका राय के सामने NDA प्रत्याशी रहे छोटेलाल राय राजद में शामिल हो गए हैं। वहीं क्षेत्र के राजद विधायक चंद्रिका राय नीतीश कुमार के गुणगान कर रहे हैं। चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा पहले ही राजद में शामिल हो चुकीं हैं।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय द्वारा राजद से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद परसा विधानसभा क्षेत्र में उथल-पुथल शुरू हो गई है। चर्चा है कि चंद्रिका राय जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में परसा से जदयू के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके छोटेलाल राय ने अपने टिकट पर खतरा देख पाला बदल लिया है। अब वे राजद में शामिल हो गए हैं और उसी के टिकट पर चुनाव लड़ने का दावा भी कर रहे हैं।

जनज्वार ने तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय के साथ हुई बातचीत के आधार पर पहले ही खुलासा कर दिया था कि वे जदयू में जा सकते हैं। चूंकि उस बातचीत में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की थी और राज्य सरकार के कार्यों को 10 में से दस अंक दिए थे।

जनज्वार ने यह संकेत भी पहले ही दे दिया था कि परसा से NDA के प्रत्याशी और दो बार विधायक रहे छोटेलाल राय राजद का दामन थाम सकते हैं, चूंकि पिछले दिनों उन्होंने रांची के रिम्स जाकर लालू प्रसाद से मुलाकात की थी।

अब छोटेलाल राय ने अधिकृत रूप से राजद का झंडा थाम लिया है। उन्हें तेजस्वी यादव ने राजद की सदस्यता दिलाई। सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने राजद का सच्चा सिपाही होने का दावा किया।

हालांकि चंद्रिका राय की भतीजी और उनके बड़े भाई विधानचंद्र राय की पुत्री करिश्मा पहले ही राजद में शामिल हो चुकीं हैं। चर्चा है कि राजद की ओर से उन्हें भी चंद्रिका राय के विरुद्ध मैदान में उतारा जा सकता है।

राजद की सदस्यता ग्रहण कर पटना से घर लौटने के क्रम में परसा के दारोगा राय चौक पर राजद कार्यकर्ताओं तथा समर्थको ने जदयू के पूर्व विधायक छोटेलाल राय का स्वागत किया। राजद कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक के जदयू छोड़ राजद में शामिल होने पर एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

छोटेलाल राय ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का मैं पुराना कार्यकर्ता था। मैंने अपने घर में वापसी की है। राजद से चुनाव लड़ने के सवाल पर पूर्व विधायक ने स्पष्ट तौर पर कहा कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा परसा से राजद टिकट से चुनाव लड़ने की घोषणा की जाएगी। उन्होंने पूर्व मंत्री चंद्रिका राय पर प्रहार करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव का पुराना कार्यकर्ता हूँ। शुरू से लालू प्रसाद यादव का समर्थन करते आया हूँ।चंद्रिका राय तो 1985 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे। 1990 के दशक तक मैं लालू प्रसाद का कार्यकर्ता था।

पार्टी परिवर्तन के सवाल पर छोटेलाल ने कहा 'दस साल विधायक रहा। परसा विधान सभा क्षेत्र में सड़क पुल, पुलिया, स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक भवन का निर्माण सहित पूरी तरह परसा विधान सभा का विकास किया है। बिना भेद-भाव के जनता का काम किया हूँ। पूर्व मंत्री का कोई नया काम हुआ है तो कोई जानकारी दे। काम करने वाले को जनता समर्थन देगी।'

Next Story

विविध

Share it