बिहार चुनाव 2020

छपरा-मोतिहारी में PM मोदी ने राहुल और तेजस्वी पर बोला हमला, कहा-जंगलराज के युवराज से सावधान

Janjwar Desk
1 Nov 2020 5:57 PM GMT
छपरा-मोतिहारी में PM मोदी ने राहुल और तेजस्वी पर बोला हमला, कहा-जंगलराज के युवराज से सावधान
x
पीएम मोदी ने कहा, बिहार में युवराज ने जंगलराज के युवराज से हाथ मिला लिया है, यह डबल डबल युवराज बिहार के विकास के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार के विकास के लिए लड़ रहे हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छपरा और मोतिहारी की जनसभाओं में काँग्रेस नेता राहुल गांधी और महागठबंधन से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर खूब बरसे। मोदी ने कहा कि एक तरफ एनडीए की डबल इंजन की विकास वाली सरकार है तो दूसरी तरफ डबल युवराज हैं, जो अपने परिवार के लिए लड़ रहे हैं। मोदी ने खास तौर पर तेजस्वी यादव पर हमला किया और कहा कि जंगलराज के युवराज से सावधान रहें।

छपरा के हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज के युवराज से सावधान रहें। मोदी ने कहा कि पहले चरण के लिए हुए मतदान में यह स्पष्ट हो गया है कि लोगों ने विकास के नाम पर मतदान किया है और अपनी हार देखकर बिहार के लोगों को कुछ लोग भ्रम में डालने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनता ने उनको जवाब दे दिया है, जिससे वे हताश और निराश हो गए हैं और अपने ही कार्यकर्ताओं पर गुस्सा उतार रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप लोगों का अपार स्नेह मिलने से कुछ लोगों को रात में नींद नहीं आ रही है और चेहरे से हंसी गायब हो गई है। वे इतने बौखलाए हुए हैं कि हमको भी गाली देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

मोदी ने कहा कि मुझे गाली दे हमको कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन बिहार की जनता पर अपना गुस्सा उतार रहे हैं यह ठीक नहीं। अपार जनसमूह की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आप का एक मत बिहार के विकास के लिए होगा उन्होंने कहा कि हमने चुनावी सभा तो बहुत बार किया है लेकिन छपरा में इतनी सुबह इतनी भीड़ यह दर्शाता है कि यहां के लोग विकास के प्रति सजग हैं।

उन्होंने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना उन पर जमकर प्रहार किया। यहां तक कि उन्होंने जंगलराज का युवराज कह कर संबोधित किया और उनसे सावधान रहने की हिदायत दे दी। उन्होंने कहा कि एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल युवराज डबल इंजन की सरकार बिहार के विकास की गति को आगे बढ़ा रही है। वहीं डबल युवराज अपने सिहासन बचाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भी डबल युवराज ने काली बंडी पहनकर वहां की जनता को भ्रम में फैलाने की कोशिश की थी, लेकिन जनता ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। फिर से वहां के युवराज ने जंगलराज के युवराज से हाथ मिला लिया है। उन्होंने कहा कि यह डबल डबल युवराज बिहार के विकास के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार के विकास के लिए लड़ रहे हैं।

मोदी बोले, पहले माताएं अपने पुत्र पुत्री को बाहर नहीं जाने देते थे कहते थे कि बाहर लकड़सुंघवा घूम रहा है। डर का माहौल था। अपहरण उद्योग चल रहा था। वैसे लोगों से बिहार क्या उम्मीद लगा सकता है। जो उद्योग विहार में चल रहे वह तो बंद हो जाएंगे। कोई भी उद्योग लगाने की बात नहीं सोचेगा। इंजीनियर ठेकेदार से रंगदारी, अपरहण एवं हत्या आम बात थी। वैसे लोग बिहार का क्या विकास कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार से जंगलराज खत्म करने में लोगों ने काफी संघर्ष किया तथा अपनी कुर्बानियां भी दी, तब जंगलराज खत्म हुआ और बिहार विकास के पथ पर आगे बढ़ा।

मोदी ने कहा, जब कोई खराब चीज आदमी खा लेता है और उसकी तबीयत खराब हो जाती है तो वह उस चीज को आजीवन छोड़ देता है। उसी प्रकार क्या आप लोग क्या पुनः जंगलराज की वापसी चाहेंगे। उन्होंने कहा कि एक सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला से किसी ने पूछा कि मोदी को आप क्यों वोट देंगी मोदी आपके लिए क्या किए हैं। जब बुजुर्ग महिला ने जवाब दिया तो पूछने वाले के होश उड़ गए। उस बुजुर्ग महिला ने कहा कि मोदी हमारा के नल देलन, लाइन देलन, बिजली देलन और राशन- पेंशन देलन। यही खातिर हम मोदी के वोट देम।

कोरोना वायरस पर चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व प्रभावित है लेकिन हमने अनाज का भंडार गरीबों के लिए खोल दिया। यहां तक कि उनके खाते में पैसे डाले जनधन खाते में पैसे डाले गए ताकि कोई गरीब भूखा ना रहे। उन्होंने महिलाओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप लोग छठ पूजा धूमधाम से कीजिए आप लोगों के लिए राशन की व्यवस्था आपका बेटा करेगा।

उन्होंने भोजपुरी में कहा कि गंगा मैया के सफाई भी हम करआवत बानी। उन्होंने कहा कि हल्दिया से बनारस तक जलमार्ग शुरू हो चुका है यहां भी कल्लू घाट पर कार्गो टर्मिनल का कार्य हो रहा है और जल्द ही यहां से व्यापार शुरू हो जाएगा उन्होंने कहा कि पहले पासपोर्ट बनवाने के लिए पटना जाना पड़ता था लेकिन अब 30 से ज्यादा जिलों में पासपोर्ट केंद्र खोला गया है। साथ ही युवाओं की शिक्षा कौशल के लिए प्रयास किया जा रहा है।

मोदी ने कहा नई शिक्षा नीति में इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में शुरू होगी, जिससे गरीब परिवार के बेटा बेटी को फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर काफी अफवाह फैलाया गया, जवानों का मनोबल तोड़ा गया ऐसे लोगों को जनता कभी माफ नहीं करेगी।

Next Story

विविध

Share it