Top
बिहार चुनाव 2020

बिहार:विधानसभा चुनाव को लेकर राजद भी अब ऐक्टिव मोड में, प्रभारियों का किया एलान तो वर्चुअल मीटिंग भी बुलाई

Janjwar Desk
25 July 2020 3:11 AM GMT
बिहार:विधानसभा चुनाव को लेकर राजद भी अब ऐक्टिव मोड में, प्रभारियों का किया एलान तो वर्चुअल मीटिंग भी बुलाई
x

File photo

बिहार में विधानसभा चुनाव की तिथि अभी आयोग द्वारा घोषित नहीं की गई है, पर सभी पार्टियां अपनी तैयारी में लगीं हैं। वैसे तो कोरोना संकट को लेकर राजद लगातार चुनाव स्थगित किए जाने की मांग करता रहा है, पर पार्टी ने प्रमंडल और जिला स्तर पर प्रभारियों का एलान कर दिया है।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। विधानसभा चुनावों को लेकर बिहार का मुख्य विपक्षी दल राजद भी अब ऐक्टिव मोड में आ रहा है। हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोरोना संकट को देखते हुए लगातार चुनाव स्थगित किए जाने की मांग उठाते रहे हैं। इस बीच पार्टी ने राज्य में प्रमंडल और जिला स्तर पर प्रभारियों और सह प्रभारियों का मनोनयन किया है, साथ ही राजद वर्चुअल मीटिंग भी करने जा रहा है।

24 जुलाई को राजद ने बिहार में प्रमंडल और जिला स्तर पर पार्टी के प्रभारियों और सह प्रभारियों की सूची जारी कर दी है। इसके अलावा तेजस्वी यादव पिछले दिनों कई बार अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर का दौरा कर चुके हैं। पार्टी ने जिलाध्यक्षों, प्रधान महासचिवों और युवा विंग के जिलाध्यक्षों की वर्चुअल मीटिंग भी बुलाई है।

माना जा रहा है कि राजद विधानसभा चुनाव को लेकर ऐक्टिव मोड में है। तेजस्वी अपने बयानों से राज्य की नीतीश कुमार नीत NDA सरकार को लगातार घेरने की कोशिश कर रहे हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और खुद तेजस्वी यादव लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। राज्य में पहले से चल रहे कोरोना संकट और हाल में आई बाढ़ को लेकर प्रतिदिन तेजस्वी बयान भी दे रहे हैं, जिसमें राज्य सरकार को इन संकटों से निपटने में अक्षम बताया जा रहा है।

हालांकि चुनाव आयोग द्वारा राज्य में विधानसभा चुनावों की तिथि का अभी एलान नहीं किया गया है, पर आयोग द्वारा यह कहा जाता रहा है कि चुनाव नियत समय पर ही होंगे। राजद समेत कई विपक्षी दलों ने पिछले दिनों दिल्ली में चुनाव आयोग को एक ज्ञापन दिया था। ज्ञापन में कोरोना को देखते हुए मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने, निष्पक्ष चुनाव कराए जाने आदि की मांग की गई थी। वैसे कॉंग्रेस ने चुनाव स्थगित करने की कभी खुलकर मांग नहीं की है, पर राजद इसकी खुलकर मांग कर रहा है। तेजस्वी यादव यहां तक कह चुके हैं कि लाशों के ढेर पर चुनाव हम होने नहीं देंगे।

पार्टी द्वारा प्रमंडल और जिला स्तरीय प्रभारियों और सह प्रभारियों की सूची जारी किए जाने के बाद माना जा रहा है कि चुनावों को लेकर राजद भी अब ऐक्शन मोड में आ गया है। इस बीच 26 जुलाई को राजद ने पार्टी के जिलाध्यक्षों की वर्चुअल मीटिंग भी बुला ली है।

Next Story

विविध

Share it