Top
बिहार चुनाव 2020

बीजेपी की शूटर: कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट श्रेयसी सिंह अब भाजपा की ओर से लगाएंगी निशाना

Janjwar Desk
4 Oct 2020 11:46 AM GMT
बीजेपी की शूटर: कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट श्रेयसी सिंह अब भाजपा की ओर से लगाएंगी निशाना
x

श्रेयसी सिंह (File photo)

कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट शूटर श्रेयसी सिंह अब भाजपा की ओर से निशाना साधेंगी, नेशनल-इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स में पदकों की झड़ी लगाने वाली शूटर श्रेयसी सिंह आज बीजेपी में शामिल होने जा रहीं हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट शूटर श्रेयसी सिंह अब भाजपा की ओर से निशाना साधेंगी। नेशनल-इंटरनेशनल टूर्नामेंट्स में पदकों की झड़ी लगाने वाली शूटर श्रेयसी सिंह आज बीजेपी में शामिल होने जा रहीं हैं। नई दिल्ली में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी। वैसे वे बिहार के बड़े राजनीतिक घराने से संबन्ध रखतीं हैं और उनके पिता केंद्रीय मंत्री रह चुके थे और माता भी राजनेता हैं।

हालांकि श्रेयसी सिंह के राजनीति में आने के बारे में चर्चाएं तो काफी पहले से चल रहीं थीं, पर उस वक्त कहा जा रहा था कि वे राजद में शामिल होने वालीं हैं। उनके पिता स्वर्गीय दिग्विजय सिंह बिहार के बड़े राजनेता रहे हैं और एक खास वर्ग के बीच उनकी काफी लोकप्रियता थी। वे तत्कालीन एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थे।

उनकी माता पुतुल कुमारी भी पहले बीजेपी से जुड़ी हुईं थीं, पर साल 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्हें बांका लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवारी नहीं मिली तो वे निर्दलीय मैदान में उतर गईं थीं। उन्हें अच्छे खासे वोट जरूर मिले थे, पर वे चुनाव हार गईं थीं। इसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

श्रेयसी सिंह ने साल 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में जहां भारत के लिए रायफल शूटिंग इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था, वहीं कॉमन वेल्थ गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल हासिल करने में सफलता हासिल की थी। श्रेयसी सिंह ने वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव में अपनी मां पु‍तुल कुमारी के लिए चुनाव प्रचार भी किया था। कहा जा रहा है कि शामिल होने के बाद वे बांका जिला के अमरपुर या जमुई सीट से चुनावी शूटिंग रेंज में उतर सकतीं हैं।

Next Story

विविध

Share it